मुजफ्फरनगर में टला बड़ा हादसा, गैस सिलेंडर में लगी आग मचा हड़कंप

Major accident averted in Muzaffarnagar, gas cylinder caught fire, stirred
Major accident averted in Muzaffarnagar, gas cylinder caught fire, stirred
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। गांधी कॉलोनी स्थित मौहल्ला लालबाग में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब रसोई गैस सिलेंडरों में रिफिलिंग करते समय आग लग गई और एक सिलेंडर फट गया। इस दौरान घनी आबादी के बीच स्थित गोदाम में रिफिलिंग कर रहे दो कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए।

स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि एक कर्मचारी तो 85 प्रतिशत तक झुलस गया, वह अपनी जान बचाता हुआ पैदल ही भागता हुआ नजर आया। एक स्थानीय महिला ने बताया कि एक युवक कि शर्ट में आग लगी थी, जिसको उसने उतार दिया और पेंट भी उतार कर भाग खड़ा हुआ। महिला ने बताया कि जो युवक अपने कपड़े उतार कर भागा था वह थोड़ी देर बाद फिर वापस आया और अपने कपड़े व सिलेंडर से भरी गाड़ी को वहां से लेकर चलता बना। घटना की सूचना पाते ही डायल 112 की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और तफ्तीश में जुट गई। जिनके घर में आग लगी है, वह कोई जानकारी नहीं दे रहे हैं।

आज लालबाग में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। आग लगा हुआ गैस सिलेंडर इतनी ऊपर उड़ा कि वह दो मंजिला मकान की छत पर जा गिरा, जिसका एक वीडियो आप देख सकते हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि गैस गोदाम में रिफिलिंग का कार्य करने वाला युवक धोती और बनियान में गैस सिलेंडर से भरे टेंपो को लेकर जाता हुआ भी दिखाई दे रहा है।

गैस सिलेंडर फटने की घटना से स्थानीय लोगों में रोष है और वह लगातार हनुमत ट्रेडिंग कंपनी के मालिक विनीत गोयल को रिहायशी इलाके में गैस रिफिलिंग का कार्य करने के लिए मना करते थे। उन्होंने उनकी एक ना मानी। इस पर विनीत गोयल ने कहा कि वह कमर्शियल सिलेंडर का कार्य गोदाम पर करता है और छोटे सिलेंडरों का काम यहीं से करता है।

मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा और आगे की कार्यवाही में जुट गया है। स्थानीय लोगों की माने तो विनीत गोयल ने यह कार्य अवैध रूप से रिहायशी इलाके में कर रखा था, जिसकी उस पर कोई प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं थी। आज हुई घटना से स्थानीय निवासियों में भारी रोष है। उनका कहना है कि आज तो सिर्फ उन्हीं के दो कर्मचारी आग में झुलसे है। कल कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है।