काम करने से मना करने पर शख्स ने फूंके एक दर्जन से ज्यादा घर, 40 लोग बचे

इस खबर को शेयर करें

भुज. गुजरात के कच्छ जिले में एक शख्स ने एक दर्जन से अधिक झोपड़ियों में केवल इस बात पर आग लगा दी क्योंकि उनमें रहने वाले लोगों ने उसके लिए मुफ्त में काम करने से इनकार कर दिया था। आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इन झोपड़ियों में रहने वाले सभी 40 लोग समय रहते आग से बचने में कामयाब रहे। हालांकि उनकी घर गृहस्ती पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

पुलिस उपाधीक्षक मुकेश चौधरी ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी की पहचान मोहम्मद रफीक कुंभार के रूप में हुई है। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास, आपराधिक धमकी और आगजनी के आरोप हैं। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। यह घटना रविवार तड़के अंजार गांव में हुई। मोहम्मद रफीक कुंभार मजदूरों को उसके लिए मुफ्त में काम करने के लिए धमकाता था।

शिकायतकर्ताओं का कहना है कि जब वे आरोपी के दबाव में नहीं आए तो उन्हें मारने के लिए उन पर ज्वलनशील तरल पदार्थ डाला और उनकी झोपड़ियों में आग लगा दी। निवासी दिनेश जोगी ने संवाददाताओं को बताया कि इन झोपड़ियों में रहने वाले बारह परिवार समय रहते भागने में सफल रहे। इस आगजनी में एक बिल्ली और सात बिल्ली के बच्चों की मौत हो गई और घरेलू सामान जलकर खाक हो गया।

निवासी दिनेश जोगी ने आरोप लगाया कि मोहम्मद रफीक शनिवार रात को साइट पर आया था। मोहम्मद रफीक ने लोगों से काम करने को कहा, लेकिन झोपड़ियों में रहने वालों ने इनकार कर दिया। इससे वह आगबबूला हो गया। इस वाकए के कुछ घंटों बाद ही आगजनी की घटना हुई। आग इतनी भयावह थी कि वह बिजली ट्रांसमिशन लाइनों को छू रही थी। इसमें कई विस्फोट हुए। बाद में इसे अग्निशमन दल ने बुझा दिया।