लंबाई बढ़ाने के लिए शख्स ने कराई खतरनाक सर्जरी, देखिए क्या हो गया हाल

Man did dangerous surgery to increase height, see what happened
Man did dangerous surgery to increase height, see what happened
इस खबर को शेयर करें

Leg Lengthening Surgery To Become Taller: लोग अच्छा दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं. वे जिम में पसीना बहाते हैं और डाइट का ध्यान रखते हैं और इतना ही नहीं कई लोग इसके लिए मेडिकल साइंस का भी सहारा लेते हैं. लेकिन हाल ही में अमेरिका के एक शख्स ने लंबा होने के लिए सारी हदें पार कर दीं. हालांकि उसका यह काम उनको उल्टा पड़ गया. यह सब तब हुआ जब उसने लंबाई बढ़ाने के लिए अपनी जांघ की सर्जरी करा ली.

लंबा दिखने का फितूर चढ़ गया!
दरअसल, यह घटना अमेरिका की है और एक 68 साल के सख्स को इस उम्र में लंबा दिखने का फितूर चढ़ गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए उसने डॉक्टरों से संपर्क किया तो डॉक्टरों की एक टीम ने उन्हें लंबाई बढ़ाने वाली एक सर्जरी के बारे में बताया. इसके बाद शख्स ने तय किया कि वह यही वाली सर्जरी कराएगा. इसमें यह तय हुआ कि शख्स की जांघ की सर्जरी कराई जाएगी.

करोड़ों रुपये खर्च कर सर्जरी कराई
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस 68 वर्षीय बुजुर्ग ने अपना कद तीन इंच बढ़ाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करके यह सर्जरी कराई. शख्स ने करीब तीन महीनों तक जांघ की हड्डी बढ़वाने पर होने वाले दर्दनाक दर्द को झेलकर अपनी लंबाई 5 फुट 6 इंच से 5 फुट 9 इंच करा ली है. इस शख्स का नाम रॉय कॉन बताया जा रहा है. शख्स ने इस सर्जरी पर करीब 1.30 लाख पाउंड यानी 1.2 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

68 साल के उम्र में ऐसी सर्जरी
जानकारी के मुताबिक़ यह भी एक प्रकार की कॉस्मेटिक सर्जरी ही होती है लेकिन यह थोड़ा अलग होती है. शख्स ने बताया कि उसने खुद की खुशी के लिए यह सर्जरी कराई है. हालांकि सर्जरी के बाद उन्हें रिकवरी करने में काफी दिक्कत हुई थी क्योंकि यह बहुत दर्दनाक सर्जरी है. लेकिन एक बात यह भी है कि सर्जरी के बाद शख्स की हालत बहुत अच्छी नहीं है. उसे चलने में काफी दिक्कत महसूस होती है. उसने बताया कि शायद अधिक उम्र होने के कारण ऐसा हुआ है.