मुंह पर नकाब, दरवाजे पर लात ही लात, आधी रात लोगों को डराने का ये कैसा खेल?

Mask on the face, kick at the door, what kind of game is this to scare people in the middle of the night?
Mask on the face, kick at the door, what kind of game is this to scare people in the middle of the night?
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: हाल में कुछ घरों में देर रात बेहद डरावनी चीजें हुईं. आधी रात को चेहरे पर मास्क लगाए घर के दरवाजे पर लात पर लात मारते अधनंगे लड़कों ने लोगों को डरा कर रख दिया है. घर के भीतर सहमे लोगों के लिए ये किसी डरावने सपने जैसा है. लेकिन कोई भला ऐसा क्यों कर रहा है?

ये कैसे टिकटॉक ट्रेंड
दरअसल, ये युवाओं के बीच चल पड़ा एक नया टिकटॉक ट्रेंड है जो आम लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है. ये चैलेंज लेने वाले चेहरे पर नकाब लगाकर देर रात लोगों के घरों के दरवाजों को लातों से पीटकर उन्हें डरा रहे हैं. इस प्रैंक का शिकार हुए जेफरी गिबसन ने फॉक्स 35 को बताया कि डेल्टोना में आधी रात उनके घर पर इसी तरह धावा बोला गया.
.
चेहरे पर नकाब लगाए शर्टलेस लड़के
ये लड़के शर्टलेस थे और इनके चेहरे पर नकाब था. उन्होंने बताया कि लड़कों की इस हरकत के चलते उनकी पत्नी को पैनिक अटैक आ गया था. दरवाजा पीटने और डराने के बाद ये लड़के एक गाड़ी में सवार होकर भाग गए.

बैकग्राउंड में चल रहा था ये गाना
गिबसन में बताया कि जब तक मैंने सीसीटीवी फुटेज नहीं देखा था तब तक मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि ये कोई मजाक है. उन्होंने कहा कि अगर वह दरवाजा खोलते तो पता नहीं क्या होता. जब ये लड़के दरवाजा पीट रहे थे तो साथ में केशा का सांग ‘डाई यंग’ भी चल रहा था. शायद ये भी चैलेंज का हिस्सा रहा होगा.

महिला के पति ने निकाल ली थी बंदूक
ये इस तरह का कोई पहला मामला नहीं था. इससे पहले दो मील दूर एक महिला के घर पर भी उसी रात धावा बोला गया था. इस दौरान महिला का पति बंदूक लेकर दरवाजे की ओर बढ़ गया था जब लड़के भाग गए. इससे साफ है कि ये चैलेंज इन लड़कों के लिए जानलेवा भी हो सकता था. लोग घबराकर खतरनाक हथियार यूज कर सकते हैं. फिलहाल वोलुसिया शेरिफ कार्यालय घटना की जांच कर रहा है. हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि कितने घरों के मालिकों ने पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराई है.

खेल के नाम पर घरों में घुस्पैठ
आजकल सोशल मीडिया पर अजब-गजब चैलेंज, गेम और ट्रेंड चलते हैं जो मजे के नाम पर लोगों से कुछ भी कराते हैं. सबसे ज्यादा इसकी चपेट में मासूम टीनएजर आते हैं. कुछ समय पहले ऐसा ही एक और ट्रेंड चला था. ये तब चर्चा में आया जब कुछ टीनएजर्स ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया. इसमें वे खेल के नाम पर लंदन में अजनबी लोगों के घरों में घुसे जा रहे हैं. माई लंदन की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में सबसे पहले ये दिनदहाड़े एक परिवार के खुले घर में घुस जाते हैं.

लोगों के लिए मुसीबत बने ट्रेंड
वायरल वीडियो में जब लड़के घर में घुस रहे होते हैं तब यहां दरवाजे के बाहर झाड़ू लगाती महिला उन्हें देख लेती है और अपने पति को आवाज देती है. वह बेसमेंट से दौड़ता हुआ आता है और इन लोगों को रोकने की कोशिश करता है. फिर दिखता है कि ये बच्चे घर के अंदर सोफे पर जाकर ऐसे बैठ जाते हैं मानो ये उनका घर हो. शख्स उन लोगों को बाहर निकालने की कोशिश करता है और कहता है यहां बच्चे हैं, प्लीज जाओ. ये अजीबोगरीब ट्रेंड लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं.