मानसून ने अभी नहीं बोला टाटा-बाय-बाय, भारी बारिश के साथ फिर होगी वापसी; अलर्ट जारी

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्के बादल छाये रहने के साथ ही मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, पहाड़ों में कही-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, रविवार एवं सोमवार को बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, नैनीताल, व चम्पावत जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं तीव्र वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। इन पांच जनपदों में भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गढ़वाल मेडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से बहुत हल्की वर्षा हो सकती है।

शनिवार को प्रदेश के अधिकतर इलाकों में हल्के बादल छाये रहे, जिससे गर्मी और उमस ने बेहाल किया। देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 34.2 व न्यूनतम मापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

पंतनगर का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 35.1 व न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 27.1 व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 16.6 डिग्री सेल्सियस रहा। टिहरी का अधिकतम तापमान 26.5 व न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मानसून प्रदेश से विदा नहीं हुआ
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, मानसून की गति प्रदेश में कुछ धीमी पड़ी है, लेकिन अभी मानसून प्रदेश से विदा नहीं हुआ है, इसलिए कुछ क्षेत्रों में आने वाले सप्ताह में तेज वर्षा हो सकती है। विशेषकर कुमाऊं के पांच जनपदों में दो से तीन दिन कहीं-कहीं एक से दो दौर तेज वर्षा होने का अनुमान है।