मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण देकर किया गया अपमान… स्वामी प्रसाद मौर्य का चौंकाने वाला बयान

Mulayam Singh Yadav was insulted by giving Padma Vibhushan... Shocking statement of Swami Prasad Maurya
Mulayam Singh Yadav was insulted by giving Padma Vibhushan... Shocking statement of Swami Prasad Maurya
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. श्री रामचरितमानस को लेकर विवादित टिप्पणी कर सुर्ख़ियों में आए सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर चौंकाने वाला बयान दिया है. मरणोपरांत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान को उन्होंने अपमान बताया है. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव भारत रत्न के योग्य थे, लेकिन पद्म विभूषण देकर उनका मजाक बनाया. यह बीजेपी की घटिया सोच को दर्शाती है.

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान देने की घोषणा की गई. इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, “भारत सरकार ने नेताजी मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर, नेताजी के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं राष्ट्र के प्रति किये गये योगदान का उपहास उड़ाया है. यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था.”

डिंपल यादव ने भी नेताजी के लिए की भारत रत्न की मांग
उधर मैनपुरी से सपा सांसद और मुलायम सिंह की बहू डिंपल यादव ने भी उन्हें भारत रत्न देने की मांग की. इटावा में गणतंत्र दिवस के मौके पर सैफई के पत्रकारों से बातचीत में नेता जी को भारत रत्न देने की मांग की. उन्होंने कहा कि नेताजी को पद्म विभूषण मिलना अच्छी बात है, लेकिन यह उपाधि उन्हें बहुत पहले ही मिल जानी चाहिए थी. ‘मैं समझती हूं नेताजी का जो कद था, उस लाज से उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए. मैं भारत सरकार से मांग करती हूं कि नेताजी को भारत रत्न दिया जाए.