‘मेरे पति बहुत अच्छे हैं.’, मां ने दो बेटियों की गला घोंटकर की हत्या, फिर काट ली अपनी नस

'My husband is very good', mother strangled her two daughters to death, then cut her own vein
इस खबर को शेयर करें

यूपी के महाराजगंज से दिल को दुखाने वाली खबर सामने आई है। यहां निचलौल थानाक्षेत्र में बुधवार को 34 साल की एक महिला ने कथित तौर पर अपनी दो नाबालिग बेटियों की गला घोटकर हत्या कर दी और फिर अपने हाथ की नस काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि महिला ने ऐसा क्यों किया। मामले की जानकारी पुलिस ने दी। घटना पर पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीणा ने बताया कि महिला की पहचान साक्षी (34) के रूप में हुई है और गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा है।

सुसाइड नोट में महिला ने लिखी दिल चीर देने वाली बात
पुलिस अधीक्षक के अनुसार उसकी दो बेटियों- अपेक्षा (8) और आरोही (3) की मौत हो गई है। मीणा ने आगे बताया कि महिला के घर से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है जिसमें लिखा है, “मेरे पति बहुत अच्छे हैं और मुझे उनके साथ कोई समस्या नहीं है लेकिन मैं अपने जीवन से ऊब गई हूं जिसकी वजह से मैं यह कदम उठा रही हूं।”

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा
पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और मौत की वजह, समय के बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस ने बताया कि महिला का पति पंजाब में काम करता है और महिला अपनी दो बेटियों के साथ रहती थी। पुलिस ने आगे कहा कि इस घटना के संबंध में निचलौल थाने में भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उप्र में फांसी लगाकर महिला ने की आत्महत्या
यूपी के बलिया में बांसडीह कोतवाली थानाक्षेत्र के केवरा गांव में 26 साल एक नवविवाहिता ने बुधवार को कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना प्रभारी स्वतंत्र सिंह ने कहा कि शोभा देवी (26) ने अपने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और इस सिलसिले में उसके पति सहित तीन व्यक्तियों के खिलाफ दहेज मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि आत्महत्या की सूचना पर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

उनके अनुसार शोभा के पिता तारकेश्वर सिंह की तहरीर पर पति सत्येंद्र, ससुर शिव मंगल और सास शांति देवी के खिलाफ दहेज की मांग के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। तारकेश्वर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी की शादी सत्येंद्र के साथ 15 मई, 2023 को हुई थी और शादी के बाद से ही दहेज के लिए उनकी बेटी के साथ ससुराल में दुर्व्यवहार किया जाता रहा। फिलहाल पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।