मेरा जादू अटल है, जीवन का उद्देश्य गरीबों के आंसू पोछना है: सीएम गहलोत

My magic is unshakable, the purpose of life is to wipe the tears of the poor: CM Gehlot
My magic is unshakable, the purpose of life is to wipe the tears of the poor: CM Gehlot
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, कुछ दिन पहले काले कपड़े पहनकर कांग्रेसी नेताओं ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। सरकार के सभी मंत्री घबरा गए और काले जादू की बात करने लगे। हम बचपन से जादू-टोने के खिलाफ रहे हैं। जादू तो ट्रिक है, जो कि काले जादू से अलग चीज है। वैसे मैं परमानेंट जादूगर हूं, राजस्थान में यह जादू चलता रहता है।

गहलोत ने कहा, मेरा जादू स्थाई है प्रदेश के अंदर। मैं स्थाई जादूगर हूं। मेरा जादू अलग तरह का है। इतनी बार जनता ने मौका दिया, मेरी जिंदगी का मकसद गरीबों के आंसू पोछना है। उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि जनता इस बार जिताए। जनता के बीच हमारी कोई न कोई योजना पहुंच गई है। जनता से अपील करता हूं कि इस बार कृपा करो हम पर।

गहलोत ने यह बातें गुरुवार को दिल्ली में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा, देश के बुनियादी मुद्दों पर कांग्रेस रामलीला मैदान में बड़ी रैली करने जा रही है। जनता महंगाई-बेरोजगारी से त्रस्त है। राजस्थान में घटित घटनाओं पर गहलोत ने कहा, एससी आयोग अपना काम कर रहा है, उसका जवाब देंगे। लेकिन हमने राजस्थान में कुछ नवाचार किए हैं। इसके चलते आजकल ज्यादा केस रजिस्टर हो रहे हैं। हर किसी पीड़ित की एफआईआर दर्ज करना अनिवार्य कर रखा है। हमें यह पता था कि इस कदम से मुकदमों की संख्या बढ़ेगी।

सीएम गहलोत ने कहा, पहले किसी मुकदमें की तफ्तीश में औसतन 300 दिन लगते थे, लेकिन हमारे इस कदम से अब 57 दिन में तफ्तीश पूरी हो जाती है। जालौर प्रकरण में प्राथमिकता से जांच चल रही है। जयपुर की दलित महिला के आग लगाने वाली घटना को लेकर अहमदाबाद के एक वीडियो वायरल होने पर गहलोत ने कहा, कुछ लोगों को ऐसी भ्रामक खबरें फैलाने में मजा आता है। हमारा काम है सत्य के रास्ते पर चल कर पीड़ित, शोषित और दलित को न्याय दिलाना है। ऐसी घटना मानवता पर कलंक है।

गहलोत ने कहा, आज के दौर में छुआछूत होना दुर्भाग्यपूर्ण है। बीजेपी और आरएसएस हिन्दू राष्ट्र की बात करते हैं। हम कह रहे हैं दलित भी हिंदू और स्वर्ण भी हिन्दू हैं। ऐसे में सभी को समानता का अधिकार दिलाने के लिए काम करना चाहिए। जैसा कि गांधी जी ने आजादी के आंदोलन के दौरान किया था। देश की बुनियादी समस्याओं पर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को ध्यान देना चाहिए। यह लोकतंत्र को ताक पर रखकर केवल हिंदू मुस्लिम की बातें करते हैं।