मुजफ्फरनगर महापंचायत के लिये नरेश टिकैत ने झोंकी जान, दलितों ने दिया समर्थन

Naresh Tikait sacrificed his life for Muzaffarnagar Mahapanchayat, Dalits supported
Naresh Tikait sacrificed his life for Muzaffarnagar Mahapanchayat, Dalits supported
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। पांच सितंबर की किसान महापंचायत में सर्व समाज के लोगों को जुटाने के लिए भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत तमाम स्थानों पर पंचायत कर समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं।

गठवाला खाप की खामोशी के बीच दलित समाज ने भी किसान पंचायत को समर्थन दिया है। भाकियू अध्यक्ष चौ नरेश टिकैत ने दलित संतों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। देर रात किसान राजधानी सिसौली में सिसौली की दलित बस्ती में दलितों ने इकट्ठा होकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को अपने यहां आने का न्योता दिया।

महापंचायत से पहले मुजफ्फरनगर पहुंचे योगेंद्र यादव, कर दिया ये बडा ऐलान

वहां चौधरी नरेश टिकैत राजीव बालियान के साथ पहुंचे और दलित नेताओं से किसान पंचायत को लेकर बातचीत की। दलितों के नेताओं ने 36 बिरादरी के साथ साथ 5 तारीख की जीआईसी के मैदान में किसान महापंचायत को अपना पूर्ण समर्थन दिया और कहा कि 36 बिरादरी के साथ-साथ पूरा दलित समाज भी किसानों के साथ हैं और उस दिन होने वाली पंचायत को लेकर दलितों ने भी जबरदस्त तैयारी की हुई है। लालू खेड़ी, भोरा कला, शामली रोड आदि कई जगह पर दलित समाज खाने पीने की व्यवस्था कर भंडारे आयोजित करेगा। 3 तारीख में दलित समाज द्वारा अपने यहां एक सत्संग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें क्षेत्र के साथ साथ बाहर के भी दलित समाज के लोग व नेता इकट्ठा होंगे और किसान पंचायत को लेकर समर्थन में एक बड़ा निर्णय लेंगे। चौधरी नरेश टिकैत ने दलित समाज के संतों का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को होने वाली महापंचायत इतिहास की सबसे बड़ी महापंचायत होगी

दूसरी ओर 5 सितंबर महापंचायत की तैयारी की महावीर चौक स्थित कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष और जिम्मेदार पदाधिकारियों से तैयारी की समीक्षा की। समस्त पदाधिकारियों द्वारा प्रदेश अध्यक्ष को हर पहलू से अवगत कराया। प्रदेश अध्यक्ष गाजीपुर बॉर्डर से तैयारी का जायजा लेने मुजफ्फरनगर आये थे। राजवीर जादौन पंचायत की तैयारी को संज्ञान में लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर वापस लौट गए।