राजस्थान में नई सियासत: वसुंधरा राजे सरकार ने भी तोड़े थे मंदिर

New politics in Rajasthan: Vasundhara Raje government also broke temples
New politics in Rajasthan: Vasundhara Raje government also broke temples
इस खबर को शेयर करें

कोटा: राजस्थान में अलवर राजगढ में मंदिर तोड़ने के विवाद पर उपजी राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इस मुद्दे पर गहलोत सरकार की महिला मंत्री शकुंतला रावत ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कोटा प्रवास पर पहुंची उघोग मंत्री शकुंतला रावत ने बीजेपी पर इस मामले को लेकर सीधा हमला बोल दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा बचा नहीं है। गहलोत सरकार के बजट के बाद से बीजेपी के पास सरकार की आलोचना का कोई विषय रहा नहीं है। ऐसे में वह अब जनता की भावनाएं भडका रही हैं। केंद्र सरकार महंगाई पर घिरी गई है, लिहाजा मोदी सरकार को बचाने के लिए राजस्थान में बीजेपी भडकाऊ भाषण दे रही हैं। पब्लिक का ध्यान महंगाई से हट जाए, और सामाजिक सौहार्द बिगाड जाए, यही बीजेपी का एजेंडा है।

हिन्दुस्तान धर्मनिरपेक्ष है, इस बात को समझना चाहिए
शकुंतला रावत ने बीजेपी से सवाल करते हुए पूछा कि राजस्थान में तत्कालीन मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे की सरकार थी, उस वक्त जयपुर में कितने मंदिरों को हटाया गया था। कौन से धर्मगुरू जुलूस निकालने आए थे। तब कोई नहीं पहुंचा था। ऐसे में समझना चाहिए कि बीजेपी के लोग सिर्फ अपने एजेंडे को साधने के लिए
इस तरह से भावनाएं भडकाने का काम करते हैं। अलवर राजगढ़ में बीजेपी का ही बोर्ड हैं। चेयरमैन बीजेपी का है,भाजपा के बोर्ड ने निर्णय लिया था, सारा काम उनका ही हैं। इसमें हमारी सरकार का क्या लेना -देना। रावत ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के साथ भगवान हैं। हिन्दुस्तान धर्मनिरपेक्ष है, इस बात को समझना होगा।

बीजेपी के 25 सांसद, फिर भी राजस्थान पर उनका ध्यान नहीं
मंत्री ने गहलोत सरकार के बजट को हर वर्ग का बजट बताया। वहीं मंत्री ने भारत सरकार पर बयानी हमले किए।उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन, समाज कल्याण अन्य योजनाएं हो, उनमें प्रदेश को 50 से 40 फीसदी ही हिस्सा दिया जा रहा है, राजस्थान को 100 फीसदी हिस्सा नहीं दिया जा रहा हैं। जलजीवन मिशन योजना राजस्थान की भौगलिक दृष्टि से जरूरी हैं, लेकिन योजना का लाभ पूरी तरह से नहीं दिया जा रहा हैं। जबकि राजस्थान ने बीजेपी को 25 एमपी दिए हैं। फिर भी यहां के समस्याओं का ध्यान बीजेपी को नहीं है।

भारत सरकार क्यों नहीं दे रही राज्यों का जीएसटी और वैट का हिस्सा
कोयला और बिजली संकट को लेकर भी मंत्री रावत ने भारत सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कोयला भारत सरकार नहीं दे रही, छत्तीसगढ की कोयला कंपनियों पर राजस्थान को कोयला नहीं देने का दबाव बनाया जा रहा हैं। रावत ने कहा कि भारत सरकार पैसे देने की बात करती हैं, तो भारत सरकार क्यों नहीं हमारी जीएसटी, वैट का स्टेट (हिस्सा) हमें दे देती है। मंत्री ने कहा पहली बार ऐसा देखने में आ रहा है कि भारत सरकार राज्यों की सरकारों के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार कर है। राजस्थान के साथ तो सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

मंत्री ने कहा उघोगों की बिजली नहीं काटी जाए, इसके लिए उर्जा मंत्री से बोल दिया गया हैं। बिजली संकट कब दूर होगा, मंत्री ने कहा राजस्थान सरकार पूरा प्रयास कर रही हैं, बशर्ते भारत सरकार इसमें राजस्थान की मदद करें।