वॉट्सएप पर पूनावाला की फोटो लगाकर ट्रांसफर करवाए एक करोड़, 7 गिरफ्तार

One crore got transferred by putting Poonawala's photo on WhatsApp, 7 arrested
One crore got transferred by putting Poonawala's photo on WhatsApp, 7 arrested
इस खबर को शेयर करें

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला की तस्वीर कथित रूप से इस्तेमाल करने तथा इस जानी मानी टीका निर्माता कंपनी के एक निदेशक से 1.01 करोड़ रुपये विभिन्न बैंक खातों में कथित रूप से अंतरित करवाने के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि सितंबर के दूसरे सप्ताह में बंदगार्डेन थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार आरोपियों ने एक व्हाट्सअप एकाउंट में पूनावाला की तस्वीर का इस्तेमाल किया था, तथा उसके माध्यम से कंपनी के एक निदेशक सतीश देशपांडे को धनराशि अंतरित करने का संदेश भेजा था।

उन्होंने बताया कि देशपांडे को लगा कि यह संदेश पूनावाला की ओर से आया है और उन्होंने कंपनी के कोष से व्हाट्सअप वार्ता में उल्लेखित आठ बैंक खातों में 1.01 करोड़ रुपये अंतरित कर दिये। पुलिस उपायुक्त (द्वितीय क्षेत्र) समर्थना पाटिल ने कहा, ‘‘ ये आठ बैंक खाते आठ व्यक्तियों के थे। उनमें से सात को अलग-अलग राज्यों से गिरफ्तार किया गया जबकि मुख्य आरोपी की तलाश अभी चल रही है।

हमने 40 ऐसे खाते जब्त किये हैं जिनमें इन आठ खातों से पैसे अंतरित किये गये।” उन्होंने कहा, ‘‘हम इन खातों से 13 लाख रुपये जब्त कर पाये हैं। आरोपी बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और आंध्रप्रदेश के बीटेक और विज्ञान स्नातक हैं। उनमें से एक आरोपी एक वाणिज्यिक बैंक में काम करता है।”