शाहजहांपुर में एक करोड़ 80 लाख की अफीम बरामद, बाइक सीट पर ले जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

Opium worth one crore 80 lakh recovered in Shahjahanpur, two smugglers carrying bike seat arrested
Opium worth one crore 80 lakh recovered in Shahjahanpur, two smugglers carrying bike seat arrested
इस खबर को शेयर करें

शाहजहांपुर : शाहजहांपुर में लखनऊ एसटीएफ और शाहजहांपुर एसओजी ने अफीम की बड़ी तस्करी का भंडाफोड़ किया है. पकड़ी गई फाइन क्वालिटी अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़ 80 लाख रुपये आंकी गई है. दोनों टीमों ने दो अफीम तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. जिनके पास से नकदी और एक बाइक बरामद हुई है. फिलहाल, दोनों टीमें पकड़े गए अफीम तस्करों से पूछताछ करने में जुटी हुई हैं.

नकदी भी बरामद
दरअसल, लखनऊ एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अफीम तस्कर नेशनल हाईवे से गुजरने वाले हैं. लखनऊ एसटीएफ ने अफीम तस्करों को ट्रैक करना शुरू कर दिया. जिसके बाद उनकी लोकेशन शाहजहांपुर में मिली. लखनऊ एसटीएफ ने शाहजहांपुर एसओजी से संपर्क करके थाना रोजा क्षेत्र के अटसलिया ओवर ब्रिज के पास दो बाइक सवारों को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के बाद बाइक की सीट के नीचे बने खास चेंबर में टीमों को 1 किलो 800 ग्राम फाइंड क्वालिटी की अफीम बरामद हुई. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ 80 लाख रुपये आ ही गई है. पकड़े गए अफीम तस्करों के पास से बाइक के अलावा नकदी भी बरामद की गई है.

पूछताछ की जा रही है
फिलहाल पुलिस पकड़े गए अफीम तस्करों से इस बात को लेकर पूछताछ कर रही है कि वह अफीम किन लोगों को सप्लाई किया जाना था. पूछताछ के दौरान पता लगा कि पकड़े गए लोग झारखंड के रहने वाले हैं. वहीं से अफीम खरीदकर इसकी सप्लाई करने आए थे. इस मामले में पुलिस अभी और कार्रवाई कर सकती है.