इस महीने में जन्‍मे लोग होते हैं बेहद रोमांटिक, बन जाते हैं हर पार्टी की जान!

इस खबर को शेयर करें

May Month Born People Personality: जिस तरह हर राशि, मूलांक के लोगों के स्‍वभाव-व्‍यवहार और भविष्‍य में कुछ समानताएं देखने को मिलती हैं. वैसे ही एक ही महीने में जन्‍मे लोगों में कुछ समानताएं होती हैं. अलग-अलग महीने में पैदा हुए लोगों में अलग-अलग खासियतें होती हैं. आज हम मई महीने में पैदा हुए लोगों की पर्सनालिटी की खास बातें जानते हैं.
हर पार्टी में बन जाते हैं सेंटर ऑफ अट्रैक्‍शन

मई महीने में जन्‍मे लोग आकर्षक पर्सनालिटी के मालिक होते हैं. इसके अलावा वे खुद को आकर्षण के केंद्र में रखना भी पसंद करते हैं. इसके लिए वे कई तरह के जतन करते हैं. हालांकि उनकी ये कोशिशें नाकाम नहीं जाती हैं और वे आसानी से हर पार्टी के सेंटर ऑफ अट्रैक्‍शन बन जाते हैं.

खुलकर जीते हैं जिंदगी
मई महीने में जन्‍मे लोग खुलकर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. उन्‍हें दबाव में जीना रास नहीं आता है. इतना ही नहीं वे हमेशा दिमाग की बजाय दिल की सुनते हैं. ये लोग खासे महत्‍वाकांक्षी होते हैं और बड़े सपने देखते हैं. खासतौर पर इस महीने में जन्‍म लेने वाली महिलाएं आसानी से किसी के भी दिल-दिमाग पर अपनी छाप छोड़ देती हैं.

होते हैं बेहद रोमांटिक
इन लोगों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है, जिस कारण वे खासे रोमांटिक हेाते हैं. इन लोगों को कलात्‍मक चीजों से प्‍यार होता है. इसके अलावा वे खुद भी रचनात्‍मक कामों से जुड़े होते हैं. ये लोग पेंटिंग, नृत्‍य-संगीत, सिनेमा, मीडिया, एक्टिंग जैसे क्षेत्रों में अपना करियर बनाते हैं.

ये कमी बिगाड़ देती है मामला
मई में जन्‍मे लोगों में एक ऐसी कमी भी होती है, जो उनकी कई खूबियों पर भारी पड़ जाती है. इन लोगों को जल्‍दी गुस्‍सा आ जाता है और फिर शांत होने में काफी वक्‍त लगता है. ये लोग छोटी सी बात को भी दिल से लगा लेते हैं और जमकर दुश्‍मनी निभाते हैं. इस कारण इन्‍हें खासा नुकसान भी उठाना पड़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)