कमरे में घुसते ही उड़ जाता है फ़ोन नेटवर्क? यह छोटी सी ट्रिक समस्या का समाधान कर देगी

Phone network blows up as soon as you enter the room? This little trick will solve the problem
Phone network blows up as soon as you enter the room? This little trick will solve the problem
इस खबर को शेयर करें

कई घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि जैसे ही आप अंदर घुसते हैं स्मार्टफोन का नेटवर्क गायब हो जाता है, ऐसे में इन ट्रिक को आजमा कर आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं और घर के अंदर भी जमकर कॉलिंग कर सकते हैं और इंटरनेट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. अगर कमरे में या घर में घुसते ही नेटवर्क चला जाता है तो कोशिश करनी चाहिए कि आपको हाल में बैठकर अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इस एरिया में नेटवर्क अच्छी तरह से ट्रैवल करता है और स्मार्टफोन को भरपूर कवरेज मिलती है वहीं आप अगर कमरे के अंदर चले जाते हैं तो यहां नेटवर्क की समस्या बनी रह सकती है.

अगर आप रेंटेड अपार्टमेंट में रहते हैं तो कोशिश करिए की ज्यादा ऊंचाई वाले फ्लैट में ना रहे क्योंकि ऐसी जगह पर नेटवर्क की कवरेज बेहद ही काम हो जाती है ऐसे में आप तीसरी या चौथी मंजिल पर रहते हैं तो यहां पर आपको अच्छी नेटवर्क कवरेज मिलेगी.

अगर जरूरत से ज्यादा नेटवर्क की समस्या बनी हुई है तो आपको अपने घर के अंदर नेटवर्क बूस्टर डिवाइस इस्तेमाल करना चाहिए जो मार्केट में ₹1500 से लेकर ₹4000 की कीमत पर आसानी से उपलब्ध है. इस डिवाइस की बदौलत आपके घर में इस्तेमाल होने वाले स्मार्टफोंस में नेटवर्क की समस्या दूर हो जाएगी. कई बार हैवी खिड़कियों के चक्कर में भी नेटवर्क में रुकावट आती है ऐसे में आपको अपने घर की खिड़कियों में कांच का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे नेटवर्क आपके फोन में बना रहेगा और किसी तरह की समस्या नहीं आएगी.

अगर आपके घर में फॉल्स सीलिंग है तो इसकी वजह से भी मोबाइल नेटवर्क प्रभावित होता है और घर में रहने पर आपका फोन मेंना ही कॉल आएगी और ना ही आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे. इस समस्या से बचने के लिए आपको फॉल्स सीलिंग हटवा देनी चाहिए.