DU के छात्रों से बोले पीएम मोदी- OTT पर वो सीरीज अच्छी है, वो वाली रील देखी? स्टूडेंट्स का था ऐसा रिएक्शन

PM Modi said to DU students – that series is good on OTT, did you see that reel? Such was the reaction of the students
PM Modi said to DU students – that series is good on OTT, did you see that reel? Such was the reaction of the students
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्‍दी समारोह में भाग लेने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे, तो वे स्टूडेंट्‌स से काफी दोस्ताना अंदाज में मिले और उनसे बात की. पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ” युवा हर मुद्दे पर बात करते हैं- कौन सी फिल्म देखी? ओटीटी पर वो सीरीज अच्छी है. वो वाली रील देखी या नहीं देखी? चर्चा करने के लिए विषयों का एक महासागर है.” ये सुनते ही स्टूडेंट्स के चेहरे पर खुशी आ गई और वो तालियां बजाने लगे.

प्रधानमंत्री ने कही ये बात

प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षा सिर्फ सिखाने की प्रक्रिया नहीं है बल्कि सीखने की भी प्रक्रिया है और लंबे समय तक शिक्षा को लेकर ध्यान इस बात पर केंद्रित रहा कि छात्रों को क्या पढ़ाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ”लेकिन हमने फोकस इस बात पर भी शिफ्ट किया कि छात्र क्या सीखना चाहता है. आप सभी के सामूहिक प्रयासों से नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति तैयार हुई है और छात्रों को यह बड़ी सुविधा मिली है कि वह अपनी इच्छा से अपनी पसंद के विषयों का चुनाव कर सकते हैं.”

ओटीटी और रील्स का बढ़ रहा क्रेज

गौरतलब है कि ओटीटी और रील्स का क्रेज युवाओं में बढ़ता जा रहा है. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अब कई बड़े स्टार्स की एंट्री हो गई है. हाल ही में कंगना रनौत ने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के ‘टीकू वेड्स शेरू’ के साथ एक निर्माता के रूप में शुरुआत की है. इसके अलावा सोनाक्षी सिन्हा, तमन्ना भाटिया, कियारा आडवाणी, अजय देवगन, आलिया भट्ट की फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है. इसके अलावा आए दिन ओटीटी पर कई सारे वेब सीरीज रिलीज होते रहते है, जिसे दर्शक बड़े दिलचस्पी के साथ देखते रहते है.