राजस्थान पर पीएम मोदी का खास फोकस! बीकानेर में जनसभा को करेंगे संबोधित

इस खबर को शेयर करें

PM Modi in Rajasthan : इस साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले जहां कांग्रेस दोबारा सत्ता में आने का प्रयास कर रही है. वहीं प्रदेश की सत्ता भाजपा छीनने के लिए प्लान तैयार कर रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान के बीकानेर के नौरंगदेसर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीकानेर आगमन को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया ने समीक्षा बैठक शुक्रवार को की. साथ ही आयोजन स्थल का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि बीकानेर में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लिया गया है.

ढ़ाई हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का होगा शिलान्यास
भाजपा की ओर से पीएम मोदी के दौरे को लेकर बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि बीकानेर में आयोजित कार्यक्रम में मोदी ढ़ाई हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने वाले हैं. बयान के अनुसार इसके साथ ही प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में बीकानेर और आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे.

कांग्रेस का दावा
यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस इस बार राजस्थान में सरकार रिपीट करने का दावा कर रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर कई कांग्रेस नेता बार-बार ये कहते नजर आ चुके हैं कि हम 25 साल से चले आ रहे सियासी ट्रेंड को इस बार तोड़ देंगे. जनता से जुड़े फैसलों के दम पर कांग्रेस फिर से सत्ता पर काबिज होगी. लेकिन सच तो यही है कि राजस्थान में सत्ताधारी दल फिर से सत्ता में नहीं आ पाता है.

एक नजर में ये भी जानें
-आज की जनसभा के जरिए भाजपा का 6 जिलों की 30 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों को साधने का प्लान है.

-पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम के दौरान 2,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

-पिछले 20 साल में राजस्थान में हुए चार चुनावों में कोई भी पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में कामयाब नहीं रही है.

-सत्ताधारी पार्टी के विधायक दुबारा चुनाव मैदान में उतरते हैं तो उनमें से ज्यादातर को हार का सामना करना पड़ता है.