अकबर जैसे हैं पीएम नरेंद्र मोदी और सिंधिया नवरत्नों में सर्वश्रेष्ठ हीरा; मध्य प्रदेश के मंत्री का बयान

इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया का पीएम नरेंद्र मोदी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिया गया बयान वायरल हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को अकबर बताया है, जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनके नवरत्नों में सर्वश्रेष्ठ हीरा करार दिया है। सिसोदिया को सिंधिया के करीबी नेताओं में शुमार किया जाता है। मध्य प्रदेश में दो साल पहले सत्ता परिवर्तन में अहम भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही सिसोदिया भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे। उस दौरान कुल 22 नेताओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था।

इस बड़ी टूट के चलते ही कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी और एक बार फिर से शिवराज सिंह चौहान को सीएम बनने का मौका मिला था। महेंद्र सिंह सिसौदिया हैं का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वे सत्ता परिवर्तन को याद करते हुए कहते हैं कि हम लोगों ने जो कर दिया, इसका किसी को पता नहीं चला। मगर अब जो होना था, हो गया। और अब तो आप भी इसी परिवार के हैं महाराज, जहां पीएम मोदी ने नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया है।

नौ रत्नों में सिंधिया सर्वश्रेष्ठ हीरे
सिसौदिया यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने पीएम मोदी की तुलना अकबर से की। उन्होंने कहा कि जिस तरह अकबर ने अपने नौ रत्नों की पहचान की थी, उसी तरह पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने हीरों को चुना है जिस्में सिंधिया सर्वश्रेष्ठ हीरे हैं। सिसौदिया ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता स्व. माधवराव सिंधिया को याद करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह रेलवे को चमकाया था, उसी तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी धरातल में धंसे नागरिक उड्डयन विभाग को उबारा है। वे यहीं नहीं रुके बल्कि कहा कि जिस क्षेत्र का मंत्रालय संभाला वह चमका और आपके बैठने से वह कुर्सी चमकती है।

कांग्रेस की चुटकी
वहीं, इस वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। पीसीसी अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि मोदीजी के भक्तगण हिंदू सम्राट बताते हैं लेकिन मंत्री सिसौदिया उनकी तुलना मुगल शासक अकबर से कर रहे हैं। कांग्रेस नेता सलूजा ने इसे 2019 की भूल, कमल का फूल के स्लोगन के साथ ट्विटर पर पोस्ट किया है।