2024 तक दूर हो जाएगी इन 4 लोगों की गरीबी, दिवाली से पहले घर विराजेंगी धन की देवी, शनि बरसाएंगे अटूट पैसा!

Poverty of these 4 people will go away by 2024, Goddess of wealth will reside in the house before Diwali, Saturn will shower inexhaustible money!
Poverty of these 4 people will go away by 2024, Goddess of wealth will reside in the house before Diwali, Saturn will shower inexhaustible money!
इस खबर को शेयर करें

Shani Gochar In November 2023: धार्मिक शास्त्रों के अनुसार शनि देव को न्याया के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव रखते हैं और उसी हिसाब से शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. अच्छे कर्म करने वाले लोगों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे लोगों को शनि की विशेष कृपा प्राप्त होती है. बता दें कि साल 2023 में शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश कर लिया है और वर्तमान में कुंभ में वक्री अवस्था में है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 नवंबर 2023 कुंभ राशि में कुंभ मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में शनि का मार्गी होना कुछ राशि वालों के लिए भाग्यवर्धक और तरक्की का कारक साबित होने वाला है. ऐसे में जानते हैं 4 नवंबर के बाद किन राशि वालों के अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है. इन राशि के लोगों को दिवाली से पहले ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

वृषभ राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवंबर में शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था से मार्गी अवस्था में होने जा रहे हैं. ये वृषभ राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. ऐसे में शन देव जमकर कृपा बरसाने वाले हैं. बता दें कि नौकरी और रोजगार में तरक्की के कई नए अवसरों की प्राप्ति होगी. वहीं, जो लोग आर्थिक परेशानी से गुजर रहे हैं, उन्हें भी इस अवधि में राहत मिल सकती है. इतना ही नहीं, शनि का ये गोचर नौकरीपेशा और व्यापारियों के लिए वरदान के समान साबित होगा.

मिथुन राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए भी शनि का मार्गी होना अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है. इस दौरान उन्हें लाभकारी परिणाम मिलेंगे. शनि के मार्गी होने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुदृढ़ होगी. इसके साथ ही, शनि के मार्गी होने से जमीन और वाहन आदि खरीदने के योग बनते नजर आ रहे हैं. अटके हुए कार्य पूरे होंगे. इतना ही नहीं, दिवाली से पहले ही मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी.

सिंह राशि
बता दें कि शनि देव के मार्गी होने से सिंह राशि वालों का इस समय खूब तरक्की के रास्ते खुलने वाले हैं. इस दौरान वित्तीय स्थिति को मजबूती मिलेगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नवंबर में खुशखबरी मिल सकती है. व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. पैतृत संपत्ति से इस अवधि में विशेष लाभ होता है.

कन्या राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 नवंबर को शनि के कुंभ में मार्गी होने से कन्या राशि वालों को विशेष शुभ फलों की प्राप्ति होगी. दरअसल, शनि देव इन राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में खूब तरक्की कराने वाले हैं. इस समय धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान बिजनेस में तरक्की के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. निवेश से आर्थिक लाभ होगा. वहीं, इस राशि के जो लोग शनि की पीड़ा झेल रहे हैं, उन्हें भी लंबी राहत मिल सकती है.