गुरुग्राम में शराब ठेके का विरोध, सड़कों पर उतरे ग्रामीण, समझाने आई पुलिस से की हाथापाई

Protest against liquor contracts in Gurugram, villagers took to the streets, scuffle with the police who came to explain
Protest against liquor contracts in Gurugram, villagers took to the streets, scuffle with the police who came to explain
इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम जिले के भोरा कलां गांव में शराब की दुकान को लेकर लोगों का भारी आक्रोश देखने को मिला. शराब की खोलने के विरोध में सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को बिलासपुर-पटौदी मार्ग को लगभग 4 घंटे तक अवरुद्ध कर दिया. जिससे क्षेत्र में लोगों को यातायात जाम की समस्या का सामना करना पड़ा. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब की दुकान बंद होने के बाद प्रदर्शन खत्म किया गया. वहीं पुलिस ने बताया कि शुक्रवार देर रात बिलासपुर थाने में 13 महिलाओं समेत 20 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से किया दुर्व्यवहार, हाथापाई
पुलिस ने बताया कि यातायात जाम के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सड़क अवरुद्ध नहीं करने के लिए समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. पुलिस ने दावा किया कि कई प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया और हाथापाई की. इसके बाद पूर्वाह्न 11 बजे आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शराब की नई दुकान को बंद करा दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी लौट गए.

शराब की दुकान हटाने को लेकर लोगों का प्रदर्शन
हरियाणा की नई आबकारी नीति के तहत शराब की नई दुकानें आवंटित की गई हैं, जिनमें से एक भोरा कलां गांव में भी खोली गई. इसके विरोध में शुक्रवार सुबह लगभग आठ बजे सैकड़ों ग्रामीण शराब के ठेके के सामने एकत्र हो गए और बिलासपुर-पटौदी मार्ग को अवरुद्ध कर दिया, जिससे वहां जाम लग गया. ग्रामीणों का आरोप है कि शराब की दुकान गांव के लिए परेशानी का सबब बनेगी. बिलासपुर पुलिस थाने में तैनात उपनिरीक्षक सुशील कुमार ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि जब उन्होंने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों का वीडियो बनाने पर एक युवक ने पुलिसकर्मी से कथित तौर पर मारपीट की. पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है.