Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में अगले पांच दिन तक कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Forecast: For the next five days in Rajasthan, there is a warning of light or heavy rain, yellow alert issued
Rajasthan Weather Forecast: For the next five days in Rajasthan, there is a warning of light or heavy rain, yellow alert issued
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Weather Forecast: मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले पांच दिनों तक ज्यादातर हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं बेहद भारी बारिश जबकि डूंगरपुर, झालावाड़, उदयपुर, सिरोही जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई है. इस दौरान सर्वाधिक बारिश बांसवाड़ा के दानपुर में 201 मिलीमीटर (मिमी) दर्ज की गई.

अगले पांच दिनों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश
जयपुर मौसम केंद्र के एक अधिकारी के मुताबिक गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चित्तौड़गढ़ मे 37 मिमी, बारां के छबड़ा में 24 मिमी, उदयपुर में 16 मिमी, कोटा में 6.5 मिमी, डूंगरपुर में 5.5 मिमी, बांसवाड़ा में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अगले पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और 12-13 और 15 अगस्त के दौरान कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

जारी किया गया यलो अलर्ट
उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में 13 अगस्त से बनने वाले एक और नए कम दबाव के प्रभाव से राज्य में 15 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में दोबारा बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है. विभाग ने जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में और जयपुर, भरतपुर, और अजमेर संभाग के अधिकतर हिस्सों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.