Raksha Bandhan V/S LSC: आमिर पर भारी पड़ रहे अक्षय, ऐसे तय होगा बॉक्स ऑफिस का गणित

Advance Booking Of Raksha Bandhan And LSC: शुक्रवार से रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग शुरू हो रही है. सोमवार तक अंदाजा होने लगेगा कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहतर स्टार्ट लेगी. लेकिन इससे पहले कुछ बातें रक्षा बंधन के हक में दिख रही हैं.

Raksha Bandhan V/S LSC: Akshay is overshadowing Aamir, this is how box office maths will be decided
Raksha Bandhan V/S LSC: Akshay is overshadowing Aamir, this is how box office maths will be decided
इस खबर को शेयर करें

Akshay Kumar And Aamir Khan Clash: सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार स्टारर रक्षा बंधन और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को लेकर जंग छिड़ी हुई है. दोनों फिल्मों के समर्थन में खड़े लोग हैं और उनके बायकॉट की मुहिम चलाने वाले भी मौजूद हैं. 11 अगस्त को दोनों फिल्मों के बीच टिकट खिड़की पर टक्कर होगी. सबकी नजरें इस बात है कि आखिर इस मुकाबले में कौन आगे रहेगा. कौन जीतेगा. कौन हारेगा. ट्रेड के जानकारों के अनुसार दोनों फिल्मों के पास अपने-अपने प्लस और माइनस पॉइंट हैं. लेकिन फिर भी कुछ बातें रक्षा बंधन में ऐसी हैं, जो उसे लाल सिंह चड्ढा से आगे खड़ा कर रही हैं.

Urvashi Rautela के हाथ लगी ऐसी ड्रेस, देख निकलीं लोगों की आहें

आमिर-करीना का विरोध
आमिर खान और करीना कपूर से लोगों की नाराजगी खूब उभर कर आ रही है. आमिर जहां उनकी पूर्व पत्नी किरण राव की भारत में खतरा महसूस होने और यहां असहिष्णुता की बात करके उलझे हुए हैं, वहीं करीना कपूर का नेपोटिज्म पर पुराना इंटरव्यू वायरल है, जिसमें वह कह रही हैं कि हम थोड़े दर्शकों को अपनी फिल्म देखने के लिए उनके घर बुलाने के लिए जाते हैं. आमिर की फिल्म पीके के भी कुछ दृश्यों पर दर्शक नाराज हैं, जिनमें हिंदू देवी-देवताओं के अपमान की बात कही जा रही है. अक्षय को कैनेडियन कुमार बताते हुए उनके खिलाफ भी कुछ लोग सोशल मीडिया में सक्रिय हैं, लेकिन यह विरोध आमिर-करीना के मुकाबले काफी कम है.

karan mehra का पत्नी nisha rawal पर आरोप, भाई के साथ हैं अवैध संबंध

त्यौहार रक्षा बंधन का
अक्षय कुमार की फिल्म के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि यह भाई-बहन के त्यौहार रक्षा बंधन के मौके पर आ रही है. आनंद एल राय भावनाओं को छूने वाले निर्देशक हैं. खास तौर पर छोटे शहरों और मध्यमवर्गीय परिवार की कहानियों पर उनकी पकड़ पिछली फिल्मों में नजर आती है. इस लिहाज से रक्षा बंधन का खास तौर पर इसी त्यौहार के दिन रिलीज होना, इसे लोगों का ज्यादा फेवरेट बना रहा है.

Tom Cruise फिल्म Mission Impossible में नही करेगें काम, डायरेक्टर ने

सिंगल स्क्रीन दर्शकों के करीब अक्षय
आमिर खान की फिल्म हॉलीवुड की 25 साल से ज्यादा पुरानी फॉरेस्ट गंप की रीमेक है. इसका विषय बहुत विस्तृत और गंभीर है। इसलिए फिल्म का फोकस मल्टीप्लेक्स के दर्शकों पर ज्यादा है. जबकि अक्षय की फिल्म मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ सिंगल स्क्रीन सिनेमा के दर्शकों को भी बांधेगी क्योंकि यह मिडिल क्लास के भाई-बहनों की कहानी है. निश्चित ही इस मामले में अक्षय फायदे की स्थिति में हैं. आमिर की फिल्म को सिंगल स्क्रीन में संघर्ष करना पड़ सकता है.

Sonam Kapoor की डिलीवरी से पहले बिगड़ी तबीयत, आई बुरी खबर

रक्षा बंधन बचाएगी समय
रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा की लंबाई के बीच करीब एक घंटे का फर्क है. निश्चित ही यह बड़ी बात है. अक्षय की फिल्म जहां एक घंटे 50 मिनिट की है, वहीं लाल सिंह चड्ढा दो घंटे 44 मिनिट लंबी है. अनुमान है कि अक्षय की फिल्म में जहां तेज रफ्तार घटनाएं हो सकती हैं, वहीं आमिर की फिल्म दर्शकों को देर तक सिनेमाहॉल में बैठा कर उनके धीरज की परीक्षा ले सकती है. यूं भी आमिर फिल्म का घटनाक्रम लाल सिंह के बचपन से उसके 50-55 साल तक के घटनाक्रम को दिखाता है.