Raksha Bandhan VS LSC: अक्षय ने दिया आमिर को झटका, स्मार्ट मूव से रक्षा बंधन हुई आगे

Raksha Bandhan VS LSC: Akshay gives a shock to Aamir, smart move leads Raksha BandhanRaksha Bandhan VS LSC: Akshay gives a shock to Aamir, smart move leads Raksha Bandhan
Raksha Bandhan VS LSC: Akshay gives a shock to Aamir, smart move leads Raksha Bandhan
इस खबर को शेयर करें

Raksha Bandhan: अक्षय कुमार और आमिर खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने जम चुकी हैं. उन्हें एक-दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ भी शुरू हो गई हैं. एक तरफ हॉलीवुड की फॉरेस्ट गंप की रीमेक करके आमिर लाल सिंह चड्ढा लाए हैं और दूसरी तरफ अक्षय कुमार राखी के त्यौहार के मुताबिक रक्षा बंधन लेकर दर्शकों के बीच हैं. लंबे समय से चर्चा है कि आमिर ने मल्टीप्लेक्सों के साथ मिलकर रक्षा बंधन के विरुद्ध मार्केटिंग चाल चली है और प्राइम टाइम के सारे शो अपने नाम करा लिए हैं. लेकिन खबर है कि अक्षय और उनकी टीम ने एक मास्टर स्ट्रोक लगा कर आमिर को पीछे धकेल दिया है.

पहले रक्षा बंधन
असल में रक्षा बंधन की टीम ने नई मार्केटिंग रणनीति के तहत टिकट बुकिंग वेब साइटों से हाथ मिला लिया है. दोनों के बीच हुए करार के मुताबिक ये वेब साइटें नई रिलीज में रक्षा बंधन को आमिर फिल्म से पहले यानी नंबर एक पर दिखाई देगी. इन वेब साइटों के होम पेज पर रक्षा बंधन नई रिलीज में पहले नंबर रखी गई है. हालांकि इनके साथ साइटों में प्रमोटेड भी लिखा गया है. ऐसे में जब कोई भी टिकट बुकिंग वेब साइट या उसका ऐप खोला जाएगा तो पहली फिल्म रक्षा बंधन दिखाई देगी और दूसरे नंबर पर लाल सिंह चड्ढा होगी. इन्हीं वेब साइटों की तरह ऑन लाइन पेमेंट ऐप के साथ भी रक्षा बंधन का समझौता हुआ है, अतः इन पर भी इस फिल्म का विकल्प पहले नजर आएगी. लाल सिंह चड्ढा दूसरे नंबर पर रहेगी.

दर्शकों की मुट्ठी बंद
उल्लेखनीय है कि खास तौर पर शहरों में ऑन लाइन टिकट बुकिंग का चलन तेजी से बढ़ा है. इसलिए रक्षा बंधन का इन वेब साइटों और ऐप से समझौता भारतीय बाजार में फिल्म के पक्ष में जा सकता है. उधर, आमिर इस बार अपनी फिल्म को हिंदी बेल्ट से ज्यादा साउथ में प्रमोट करते आए हैं. उनके खिलाफ सोशल मीडिया में जबर्दस्त विरोध है और लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट की तेज मुहिम चल रही है. ऐसे में सबकी नजर इस पर है कि दोनों फिल्मों का परफॉरमेंस कैसा रहता है. उधर, इस साल बॉलीवुड फिल्मों से दूरी बनाए हुए दर्शकों ने अभी तक अपनी मुट्ठी बंद रखी है. दोनों की फिल्मों की एडवांस बुकिंग बीते शुक्रवार को खुल गई थी, मगर अभी तक इसे लेकर बहुत अधिक उत्साह नहीं दिख रहा है.