रामनवमी विशेष: हेलीकॉप्टर से अयोध्या की यात्रा, जानिए किराया-समय और अन्य विवरण

Ram Navami Special: Travel to Ayodhya by helicopter, know fare-time and other details
Ram Navami Special: Travel to Ayodhya by helicopter, know fare-time and other details
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। UP Tourism, Aerial View of Ayodhya: उत्तर प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड और हेरिटेज एविएशन द्वारा अयोध्या में दर्शनार्थियों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की गई है. राम नवमी के अवसर पर 28 मार्च से यह सेवा शुरू हुई है जो अगले 15 दिनों तक चलेगी. एक बार में 7 दर्शनार्थी इस सेवा से अयोध्या का भ्रमण कर सकेंगे और प्रत्येक दर्शनार्थी का एक बार का किराया 3000 रुपये होगा. उत्तर प्रदेश टूरिज्म में अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी.

इस पूरी सेवा को देख रहे रहे राज्य पर्यटन विकास निगम के अधिकारी अक्षय नागर कहते हैं यह 2024 में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के पहले का रिहर्सल भी है. हेरिटेज एविएशन वैष्णो देवी, प्रयाग कुंभ और देश के कई स्थानों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है और अगर यात्रियों की संख्या अपेक्षा अनूप रहती है तो ना सिर्फ हेलिकॉप्टर की संख्या बढ़ाई जाएगी बल्कि यह सेवा नियमित रूप से जारी रहेगी.

अगर आप अयोध्या में हैं और इस सेवा का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो अयोध्या के सरयू गेस्ट हाउस के काउंटर से टिकट खरीद सकते हैं. वहीं, इस सेवा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप 9412526465 व 7011410216 पर कॉल कर सकते हैं. पर्यटकों को सुबह नौ बजे से शाम को 06 बजे तक इस सेवा का लाभ मिल सकेगा.

अयोध्या में कब लगेगी राम लला की मूर्ति?
अयोध्या में भव्य राम मंदिर का कार्य जोरों से चल रहा है. राम भक्तों को मंदिर में मूर्ति लगने का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, भक्तों के इसी इंतजार को खत्म करते हुए मंदिर में मूर्ति लगने की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. मूर्ति निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट के एक प्रमुख सदस्य और राम मंदिर के प्रबंधन की मानें तो जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह में भगवान रामलला की मूर्ति स्थापित कर दी जाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर में मूर्ति की स्थापनी की जाएगी.