इन 4 राशि के लोग हमेशा लड़ने के लिए रहते हैं तैयार, आपके आसपास तो नहीं हैं ऐसे लोग?

Share this news

नई दिल्‍ली. एक ही राशि (Zodiac Sign) के लोगों में कुछ बातें एक जैसी होती हैं, जैसे-उनका मूल स्‍वभाव, नजरिया, आदतें. ऐसी ही एक आदत होती है छोटी-छोटी बातों पर नाराज होना. कुछ लोग जरा सी बात पर नाराज (Angry) हो जाते हैं. फिर चाहे उनके बताए काम में कोई छोटी सी भी गलती कर दे या कोई उन्‍हें अनदेखा कर दे. ये लोग छोटी सी बात पर भी आसानी से भड़क जाते हैं. इन लोगों के साथ एडजस्‍ट कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है. तमाम ज्योतिषविदों का मत है कि ऐसा व्यक्ति की राशि की वजह और उसके पारिवारिक माहौल के कारण होता है. आज हम ऐसी ही राशियों के बारे में जानते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि वालों को काफी जल्दी गुस्सा आता है, जिससे इनकी हर किसी से लड़ाई होती रहती है. अगर एक बार इन लोगों को कोई बात बुरी लग गई तो ये गुस्से में ये इतने आग बबूला हो जाते हैं कि इन्हें शांत करना मुश्किल हो जाता है. ये गुस्से में आकर ऐसे फैसले ले लेते हैं कि इन्हें बाद में पछताना पड़ता है. गुस्से में इस राशि के लोग अपना खुद का ही नुकसान कर बैठते हैं. ये लोग गलत होने के बाद भी अपनी गलती नहीं मानते.

मिथुन (Gemini)
इस राशि के जातकों को गुस्सैल और झगड़ालू कहा जाता है. ऐसे लोगों का छोटी-छोटी बातों पर पारा चढ़ जाता है. इनका स्वभाव दूसरों में गलतियां निकालने वाला होता है, लेकिन अगर कोई इनसे कुछ कह दे तो ये नाराज हो जाते हैं और भड़कने लगते हैं. ये लोग काफी मूडी किस्म के होते हैं. कई बार इनके पार्टनर, प्रेमी या दोस्तों को इनके गुस्से का सामना करना पड़ता है.

सिंह राशि (Leo)
इस राशि के लोगों को किसी की रोकटोक कभी पसंद नहीं आती. ऐसे लोगों को स्वतंत्रता के साथ काम करना पसंद होता है. दूसरे लोगों का आदेश देकर बोलना इन्हें पसंद नहीं आता. ऐसे में ये कई बार आक्रामक हो जाते हैं. सिंह राशि वालों में गजब का आत्मविश्वास होता है. ऐसे में ये लोग आसानी से किसी के दबाव में नहीं आते. एक बार अगर इनके मन में कुछ करने की जिद आ जाए तो ये उसे पूरा करने के बाद ही दम लेते हैं. जब इन्हें क्रोध आता है, तो ये सारे रिश्ते भूल जाते हैं और कुछ भी अनाप-शनाप बोल देते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
इस राशि के लोगों को गुस्सा तो बहुत आता है, लेकिन ये उस गुस्से को दबाकर रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये अपना आपा खो बैठते हैं. इनका गुस्सा बहुत तेज होता है. हालांकि इन्हें जितनी जल्दी गुस्सा आता है, उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाता है.