खुलासाः अतीक अहमद ने उमेश पाल को दी थी धमकीः ऐसा मारेंगे कि पूरे 15 दिनों तक…

Revealed: Atiq Ahmed had threatened Umesh Pal: He will kill in such a way that for the whole 15 days...
Revealed: Atiq Ahmed had threatened Umesh Pal: He will kill in such a way that for the whole 15 days...
इस खबर को शेयर करें

Prayagraj Murder Case: प्रयागराज में दिनदहाड़े हुए उमेश पाल हत्याकांड को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच उमेश पाल शूटआउट केस को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. माफिया अतीक अहमद ने साल 2018 में धमकी देते हुए कहा था कि उमेश पाल को ऐसा मारेंगे कि 15 दिनों तक नेशनल टीवी चैनल्स पर खबर चलेगी. अतीक अहमद की इस धमकी की पुलिस में एफआईआर भी दर्ज हुई थी. अतीक अहमद ने प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर को देवरिया जेल से रहते हुए अगवा करा कर उसे यह धमकी दी थी. यह घटना 22 नवंबर साल 2018 की है, अतीक अहमद उन दिनों यूपी की देवरिया जेल में बंद था.

माफिया अतीक अहमद ने देवरिया जेल में रहते हुए प्रयागराज के बमरौली इलाके के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर मोहम्मद जैद का अपने गुर्गों से अपहरण करवाया था. गुर्गे जैद का अपहरण करने के बाद उसे देवरिया जेल में अतीक अहमद के पास ले गए थे. अतीक अहमद ने जेल में जैद की पिटाई की थी, जैद को जेल में लात घूंसों वा लाठी-डंडों से पीटा गया था. अतीक अहमद ने उसी वक्त जैद से कहा था कि उमेश पाल मुझे सजा दिलवाना चाहता है. इस दौरान माफिया अतीक ने कहा था कि उसको मैं ऐसा मरवाऊंगा कि 15 दिनों तक नेशनल न्यूज चैनल्स पर लगातार खबर चलेगी. इस मामले में जैद ने 8 जनवरी 2019 को प्रयागराज के धूमनगंज थाने में एफआइआर भी दर्ज कराई थी.

इस मामले में एफआईआर माफिया अतीक अहमद के साथ ही उसे अगवा करने वाले और जेल ले जाने वाले गुर्गों के खिलाफ दर्ज कराई गई थी. इस एफआईआर में अतीक के अलावा 14 अन्य लोगों को भी नामजद किया गया था. बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके पुलिस सुरक्षा गार्ड संदीप निषाद की 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं इस हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद समेत पांच आरोपियों की सूचना देने वालों के इनाम को ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दिया है. इससे पहले उमेश पाल की हत्या से कथित रूप से जुड़े दो लोग अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान को 27 फरवरी और 6 मार्च को पुलिस ने मुठभेड़ में मार दिया था.