लड़कियों की कांख के पसीने से बना चावल, खूब खा रहे हैं लोग; कहां मिल रही यह अजीब डिश

Rice made from the sweat of girls' armpits, people are eating it in abundance; Where are you getting this strange dish?
Rice made from the sweat of girls' armpits, people are eating it in abundance; Where are you getting this strange dish?
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: चावल के अलग-अलग व्यंजनों से आप वाकिफ ही होंगे, मगर हम आपको एक ऐसी डिश बताने जा रहे हैं जिससे जानने के बाद आपको हैरानी होगी। चावल की यह खास डिश जापान में धूम मचा रही है। इस डिश को लड़कियों के कांख के पसीने से बनाया जाता है। जी हां आपने बिलकुल सही सुना। जापान में लड़कियों के कांख के पसीने से बने चावल को खाने की लाइन लगी है। इस डिश का लोग खूब लुत्फ उठा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डिश का लोग ऊंची कीमत पर खरीद रहे हैं। इतना ही नहीं, कथित तौर पर इन अनोखे चावल के गोलों को कांख में दबाकर इन्हें आकार भी दिया जाता है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) के अनुसार, चावल के गोले तैयार करने वाली महिलाएं सख्त और सावधानीपूर्वक स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन करती हैं। एससीएमपी की रिपोर्ट के अनुसार, वे भोजन के संपर्क में आने वाले अपने शरीर के हिस्सों को पूरी तरह से सेनेटाइज करती हैं। फिर उनमें पसीना निकलती हैं और उन से चावल की खास डिश तैयार करती हैं।

इन्हें आकार देने के लिए वे हाथ के बजाए अपनी बगलों का उपयोग करती हैं। कुछ रेस्तरां खुलेआम इस प्रक्रिया का प्रदर्शन भी करते हैं, जिससे ग्राहकों को यह अनूठी तकनीक देखने को मिलती है। कथित तौर पर, सदियों पुरानी डिश का यह नया वर्जन अपने पारंपरिक डिश की तुलना में दस गुना अधिक कीमत पर बिक रहा है। एससीएमपी के अनुसार, इस नए वर्जन की डिश को आजमाने वालों का कहना है कि इसके टेस्ट में कोई खास अंतर नहीं आता है।