कुंभ में अस्त हुआ शनि, इन 7 राशियों पर टूटेगा शनि का कहर

Saturn sets in Aquarius, Saturn will wreak havoc on these 7 zodiac signs
Saturn sets in Aquarius, Saturn will wreak havoc on these 7 zodiac signs
इस खबर को शेयर करें

Shani Gochar: ज्योतिष में शनि न्याय को न्याय का देवता और जीवन में अनुशासन, तप तथा आध्यात्म का कारक कहा गया है। जब भी शनि की दशा, महादशा, साढे़साती या ढैय्या आती है तो व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल मिलता है। यही कारण है कि इस ग्रह की दशा आने पर करोड़पति भी कंगाल बन जाते हैं। हालांकि सभी के लिए यह अशुभ नहीं होता है वरन कुछ की तो तरक्की ही साढ़ेसाती और ढैय्या में होती है।

ज्योतिषी एम.एस. लालपुरिया के अनुसार शनि आज कुंभ राशि में अस्त हो चुके हैं। वे यहां पर 5 मार्च (34 दिन) तक अस्त रहेंगे। इसका व्यापक असर सभी राशियों पर समान रूप से होगा। कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा तो कुछ के लिए अनर्थकारी होगी। जानिए शनि का गोचर अलग-अलग राशियों के लिए कैसा रहेगा और उसके लिए क्या उपाय करना होगा।

मेष (Mesh Rashifal February 2023)
इस राशि के लिए शनि ग्यारहवें घर में अस्त होगा। जिसकी वजह से उन्हें कॅरियर, बच्चों की एजुकेशन और प्रोफेशनल लाइफ में दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं। सट्टे या शेयर मार्केट से दूर रहें अन्यथा पैसा डुब सकता है। शनि उदय होने तक कहीं भी किसी भी तरह का पैसा इन्वेस्ट न करें। शनिवार के दिन मंदिरों में जाकर भिखारियों को भोजन कराएं।

वृषभ (Vrishabh Rashifal February 2023)
कुंभ राशि वृषभ के लिए दसवां घर है। यह मान-सम्मान का भी घर है। यहीं से व्यक्ति की नौकरी और आय का पता चलता है। ऐसे में शनि का अस्त (Shani Gochar) होना आर्थिक समस्याएं लेकर आ रहा है। इस राशि के जातकों को माता-पिता के खराब स्वास्थ्य को लेकर कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। आप कठिन परिश्रम करेंगे परन्तु या तो वह निष्फल हो जाएगा, या उसका फल कोई दूसरा ले जाएगा। रोजाना हनुमानचालिसा का पाठ करना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा।

मिथुन (Mithun Rashifal February 2023)
शनि को मिथुन राशि का स्वामी माना गया है तथा कुंभ मिथुन का नवां भाव है। नवें घर में शनि का अस्त होना मिथुन राशि के लिए दुर्भाग्य लेकर आ सकता है। किसी भी तरह के रोग के लक्षण दिखने पर लापरवाही न करें, वरन तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। बड़ों का आशीर्वाद लेकर काम आरंभ करेंगे तो सफलता मिलेगी। सोमवार को शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करें।