सपने में भगवान शिव से जुड़ी चीजें दिखना किस बात का है संकेत, जीवन में हो सकता बड़ा बदलाव

Seeing things related to Lord Shiva in the dream is a sign of what, there can be a big change in life.
इस खबर को शेयर करें

Sapne mein Dikhe bhagwan Shiv: सोते समय सपने देखना एक प्राकृतिक क्रिया है. स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली हर एक चीज का अर्थ बताया गया है. क्या आप जानते हैं कि सपने में अगर भगवान शिव से जुड़ी चीजें दिखें तो इसका क्या अर्थ है. महाशिवरात्रि भी आने वाली है. हर साल फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि मनाई जाती है. इस साल महाशिवरात्रि का त्योहार 8 मार्च को मनाया जाएगा. इससे पहले अगर आपको सपने में भगवान शिव से जुड़ी चीजें दिखती हैं तो इसका क्या अर्थ है. आइए समझते हैं.

1. सपने में रुद्राक्ष दिखना
सपने में रुद्राक्ष दिखना काफी शुभ माना जाता है. इसका अर्थ ये है कि लंबे समय से चली आ रही कोई बीमारी दूर हो सकती है और जल्दी स्वस्थ हो सकते हैं. इसके अलावा कार्यों में आ रही बाधाएं, समस्याएं भी दूर होंगी और सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

2. शिवलिंग का अभिषेक दिखना
सपने में अगर आप शवलिंग का अभिषेक कर रहे हैं तो ये भी एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि जीवन में खुशियां दस्तक देने वाली हैं. इसके अलावा अगर आप किसी परेशानी से लंबे समस से परेशान हैं तो वो दूर होने वाली है.

3. नंदी बैल दिखना
सपने में अगर आपको बैल या फिर भगवान शिव की सवारी नंदी दिखते हैं तो आपकी जिंदगी में कुछ अच्छा होने वाला है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसका अर्थ है कि शिव जी की कृपा से आपको जल्दी ही सफलता मिलने वाली है.

4. बेल पत्र दिखना
सपने में अगर आपको बेल पत्र दिखते हैं तो ये एक अच्छा संकेत है. आपकी आर्थिक परेशानियां दूर होने वाली हैं. इसके अलावा अटका हुआ धन भी आपको मिल सकता है और धनलाभ के नए सोर्स बन सकते हैं.

5. शिवलिंग दिखना
सपने में शिवलिंग दिखना काफी शुभ माना जाता है. शिवलिंग को भगवान शिव का प्रतीक माना जाता है. सपने में अगर शिवलिंग दिखता है तो आपकी नौकरी की समस्याएं दूर हो सकती हैं और प्रमोशन के भी संयोग बन सकते हैं.