दिल्ली की निर्भया को न्याय दिलाने वाली सीमा कुशवाह बीजेपी में शामिल हुईं, संगीता आज़ाद ने भी छोड़ी बीएसपी

Seema Kushwaha, who provided justice to Delhi's Nirbhaya, joined BJP, Sangeeta Azad also left BSP.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का एक दल से दूसरे दल में जाना जारी है. सोमवार को यूपी के लालगंज से बीएसपी सांसद संगीता आजाद (Sangeeta Azad) ने बीजेपी ज्वाइन कर ली. संगीता आजाद के साथ बीजेपी में शामिल होने वाले एक और नाम की चर्चा है. वो हैं दिल्ली की निर्भया को इंसाफ दिलाने वालीं वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा.

सीमा समृद्धि (Seema Samridhi) सोमवार को बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं. पार्टी महासचिव विनोद तावड़े (Vinod Tawade), यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary) ने बीएसपी सांसद संगीता आजाद (Sangeeta Azad), उनके पति अरिमर्दन (Arimardan) के साथ सीमा कुशवाहा (Seema Kushwaha) को भाजपा में शामिल कराया.

बीजेपी में शामिल होने के बाद सीमा कुशवाहा ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर उनको धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि नड्डा जी के मार्गदर्शन में आज विश्व की सबसे बड़ी पार्टी को राष्ट्रहित और महिला सशक्तिकरण के संकल्प के साथ ज्वाइन किया. सीमा कुशवाहा ने प्रधानमंत्री जी के परिवार का हिस्सा बनाने के लिए जेपी नड्डा का आभार जताया.

सीमा कुशवाहा को सीमा समृद्धि के नाम से भी जाना जाता है. सीमा सुप्रीम कोर्ट में एक वकील हैं. बीजेपी में शामिल होने से पहले वह मायावती की पार्टी बीएसपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं. दिल्ली में 2012 में हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में निर्भया की कानूनी सलाहकार होने के लिए जानी जाती हैं. उनकी लंबी कानूनी लड़ाई की वजह से ही निर्भया के चारों दोषियों को 20 मार्च 2020 को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी.

कौन हैं संगीता आजाद?

संगीता आजाद यूपी के लोकसभा संसदीय क्षेत्र से बीएसपी सांसद थीं. उन्हें 2019 में सपा-बसपा गठबंधन की ओर से प्रत्याशी बनाया गया था. संगीता ने बीजेपी की तत्कालीन सांसद नीलम सोनकर को डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से हराया था. उनके पति अरिमर्दन भी लालगंज से विधायक रह चुके हैं. इससे पहले वो तब चर्चा में आईं थी जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

पीएम मोदी से भी की थी मुलाकात

संसद के आखिरी सत्र में संगीता आजाद ने अपने पति अरिमर्दन के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी. चर्चा तभी से जोरों से की थी कि वो बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. हालांकि उस समय उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया था. संगीता आजाद ने कहा था कि अपने क्षेत्र में वंदे भारत ट्रेन की मांग को लेकर उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि वो बीएसपी नहीं छोड़ रही हैं.