यूपी की बाकी 24 सीटों पर जल्द आएगी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट, बदले जाएंगे कई उम्मीदवार!

List of BJP candidates will come soon for the remaining 24 seats of UP, many candidates will be changed!
इस खबर को शेयर करें

प्रयागराज। लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी शेष 24 सीटों पर जल्द ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। प्रत्याशियों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश की कोर कमेटी की बैठक भी हो गई है। बैठक के बाद दावेदारों की निगाहें सूची पर टिकी हुई हैं। कई सीटों पर नए प्रत्याशियों के भी आने की चर्चा है।

लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी की सभी सीटों पर अपने प्रत्याशियों को लेकर सभी दल मंथन में लगे हुए हैं। वहीं भजापा प्रदेश के ८० सीटों में ५१ सीट पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। भाजपा द्वारा पांच सीटें अपने सहयोगी दलों को दी गई हैं। शेष बची २४ सीटों के लिए दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश कोर कमेटी की बैठक भी हो गई। अब जल्द ही इन सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। बची हुई यूपी की २४ सीटों के लिए प्रदेश कोर कमेटी ने कुछ दिन पहले ही प्रत्याशियों के नामों का पैनल बनाकर केंद्रीय नेतृत्व को भेजा था। जिसे फाइनल करने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश कमेटी के साथ बैठक की। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी चुनाव प्रभारी बैजयंत जय पांडा, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे।

इन सीटों पर होनी है प्रत्याशियों की घोषणा
भाजपा ने यूपी के ५१ सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान पहले ही कर दिया है। अब शेष बची इलाहाबाद, फूलपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़, गाजियाबाद, मेरठ, हाथरस, फिरोजाबाद, पीलीभीत, बरेली, सुल्तानपुर, बदांयू, गोंडा, कौशांबी, रायबलेरी, कैसरगंज, कानपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, बलिया, बहराइच, भदोही, देवरिया और मैनपुरी पर बीजेपी अपने प्रत्याशियों का नाम जल्द ही जारी करने की तैयारी में है।

इन सीटों के प्रत्याशी बदले जाने की संभावना
लोकसभा के लिए बीजेपी द्वारा इलाहाबाद, फूलपुर और कौशांबी से अपने प्रत्याशी बदलने की चर्चा जोरों पर है। कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार इलाहाबाद से सांसद रीता बहुगुणा जोशी के स्थान पर नया प्रत्याशी दे सकती है। वहीं फूलपुर में भी समीकरण बदला हुआ है। फूलपुर से भी मौजूदा सांसद केशरी देवी पटेल के जगह दूसरे प्रत्याशी को मौका मिल सकता है। इसके अलावा कौशांबी की वह सीट जहां से विनोद सोनकर सांसद हैं, उस सीट को लेकर भी सस्पेंस बरकरार है।

इलाहाबाद के बड़े नेता रेवती रमण सिंह की भी चर्चा तेज
पिछले कुछ दिनों से सपा के कद्दावर नेता कुंवर रेवती रमण सिंह अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने खुद भी पार्टी नेतृत्व के कामों पर सवाल खड़ा किया था। उसी के बाद से यह चर्चा है कि रेवती रमण सिंह पार्टी बदल सकते हैं। बतादें कि कुंवर रेवती रमण सिंह आठ बार विधायक और इलाहाबाद से दो बार सांसद रह चुके हैं। उनके बेटे उज्जवल रमण सिंह भी दो बार विधायक रह चुके हैं। माना जा रहा है.