दरभंगा में आत्मदाह, बचाने में दो पुलिसकर्मी भी घायल; पटना रेफर

Self-immolation in Darbhanga, two policemen also injured while trying to save him; Patna Refer
Self-immolation in Darbhanga, two policemen also injured while trying to save him; Patna Refer
इस खबर को शेयर करें

दरभंगा: दरभंगा में कोर्ट के निर्देश पर जमीन खाली कराने गए पुलिसकर्मी उस समय सकते में आ गये जब जमीन मालिक ने खुद को आग के हवाले कर लिया। जमीन मालिक ने किरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा लिया। आग लगते ही वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। आननफानन में पुलिसकर्मी उसे बचाने के लिए दौड़े जिसमें दो पुलिसकर्मी भी झुलस गए। घटना कमतौल थाना क्षेत्र के पिंडारुछ गांव की है। इस घटना में आग से झुलसे पीड़ित व्यक्ति को पुलिस ने तुरंत सदर अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते ही चिकित्सकों ने उसे पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है।

दो भाईयों में 6 धुर जमीन का था विवाद
घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि डॉ नागेन्द्र चौधरी और सुनील चौधरी आपस में सहोदर भाई हैं, जिनके बीच करीब तीस वर्ष से 6 धुर जमीन का विवाद चल रहा है। कुछ दिन पहले पटना उच्च न्यायालय ने सुनील सिंह के पक्ष में फैसला सुनाते हुए डॉ नागेन्द्र चौधरी के द्वारा किए गये अतिक्रमण को मुक्त कराये जाने का आदेश जारी किया। इसी आदेश के आलोक में पूर्व के सीओ बसंत कुमार चौधरी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंचे। वहां पहुंचते ही डॉ नागेन्द्र चौधरी और उनका पूरा परिवार विरोध करते हुए हंगामा करने लगे।

अचानक होने लगा हंगामा
इस मामले में एक पक्ष का आरोप है कि अतिक्रमण पूरी तरह मुक्त नहीं कराया गया था। सीओ चंदन कुमार पिंडारूच गांव में पहुंच कर सत्यापन करने गए थे। इस दौरान हंगामा शुरू हो गया। हंगामा के दौरान मारपीट शुरू हो गई। पुलिस ने बीच-बचाव करने लगी जिसके दौरान हंगामा करने वाले लोगों ने पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। तभी अचानक सुनील चौधरी के पुत्र ने किरोसिन छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर लिया। देखते ही देखते वह पूरी तरह झुलस गया। आननफानन में वहां मौजूद लोगों ने उसे तुरंत सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते ही चिकित्सकों ने उसे पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है। वहीं इस घटना में अंचल गार्ड सुधीर कुमार सिंह और रामकलश यादव चोटिल हो गए, जिसका इलाज सीएचसी में चल रहा है।