सिद्धू मूसेवाला की मर्डर मिस्‍ट्री से उठा पर्दा, 1 ‘रसीद’ में छुपे थे सारे राज

Sidhu Musewala's murder mystery lifted the curtain, all the secrets were hidden in 1 'receipt'
Sidhu Musewala's murder mystery lifted the curtain, all the secrets were hidden in 1 'receipt'
इस खबर को शेयर करें

Sidhu Moose Wala Murder Case: अपराध में इस्तेमाल किए गए वाहन से जब्त किए गए एक छोटे से सुराग ने पंजाब पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की सनसनीखेज हत्या से संबंधित घटनाओं का खुलासा करने में मदद की, जिसके कारण मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जांचकर्ताओं ने यह जानकारी दी. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पुलिस ने अपराध के पीछे चार शूटरों की पहचान की है.

मूसेवाला शाम करीब पांच बजे घर से निकले थे. 29 मई को दो व्यक्तियों – गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह (चचेरे भाई) के साथ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या की थी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने तेजी से कार्रवाई करते हुए अपने हत्यारों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए एडीजीपी (एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स-एजीटीएफ) की देखरेख में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया.

पेट्रोल पंप की रसीद हुई थी बरामद
मामले में एक महत्वपूर्ण सुराग हरियाणा के फतेहाबाद में एक पेट्रोल पंप की 25 मई की रसीद की बरामदगी थी. इसे एक बलेरो कार से बरामद किया गया, जिसके बारे में माना जा रहा है कि इसका इस्तेमाल अपराध में किया गया था. एडीजीपी एजीटीएफ ने कहा कि बाद में इसे अपराध स्थल से लगभग 13 किलोमीटर दूर ख्याला गांव के पास छोड़ दिया गया था, सीसीटीवी फुटेज जमा करने के लिए फतेहाबाद के पेट्रोल स्टेशन पर एक पुलिस टीम भेजी गई थी.

उन्होंने कहा, “पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है और एक आरोपी की पहचान करने में कामयाबी हासिल की है, संभवत: एक शूटर, जिसकी पहचान बाद में सोनीपत के प्रियव्रत के रूप में हुई. इसी तरह वाहन के मालिक का पता लगा लिया गया है.”

पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल महिंद्रा बोलेरो, टोयोटा कोरोला और व्हाइट ऑल्टो कार समेत सभी वाहन बरामद कर लिए हैं. टोयोटा कोरोला में हमलावरों ने टोयोटा कोरोला को पीछे छोड़ते हुए बंदूक की नोक पर एक सफेद ऑल्टो कार को रोका और छीन लिया, जो घटना के दौरान क्षतिग्रस्त हो गई और सफेद बोलेरो जीप के बाद खारा बरनाला गांव की ओर भाग निकले.

सफेद ऑल्टो भी 30 मई को मोगा जिले के धर्मकोट के पास लावारिस पाई गई और सीसीटीवी फुटेज से आरोपी द्वारा लिए गए मार्ग की पहचान की गई. दिल्ली की तिहाड़ जेल से पंजाब पेशी वारंट पर लाए गए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने के अलावा, गिरफ्तार किए गए अन्य नौ आरोपियों की पहचान- बठिंडा के चरणजीत सिंह; सिरसा के संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, बठिंडा में तलवंडी साबो के मनप्रीत सिंह; फरीदकोट के मनप्रीत भाऊ; अमृतसर के सराज मिंटू; हरियाणा के प्रभदीप सिद्धू; सोनीपत के मोनू डागर; और पवन बिश्नोई और नसीब, (दोनों फतेहाबाद के निवासी हैं) के रूप में हुई है.

उन्हें साजिश रचने, रसद सहायता प्रदान करने, रेकी करने और शूटरों को पनाह देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एडीजीपी ने कहा कि कोरोला वाहन का पंजीकरण नंबर असली पाया गया और मालिक की पहचान कर ली गई. हालांकि, जिस व्यक्ति के नाम से खरीद का हलफनामा बरामद हुआ था, वह वास्तविक मालिक नहीं था, बल्कि फिरोजपुर जेल में बंद गोल्डी बराड़ से जुड़े गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना को अपना आधार कार्ड दिया था.

ये भी खुलासा हुआ
30 मई को उत्तराखंड के चमोली से गिरफ्तार किए गए मनप्रीत भाऊ ने पूछताछ के दौरान कहा कि उसने मन्ना के निर्देश पर मोगा के मनु कूसा और अमृतसर के जगरूप सिंह उर्फ रूपा के रूप में पहचाने गए दो संदिग्ध शूटरों को कार दी थी.

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि निशानेबाजों को सराज मिंटू द्वारा प्रदान किया गया था, जो गोल्डी बराड़ और सचिन थापन के करीबी सहयोगी हैं और माना जाता है कि वे शूटरों के समूह का हिस्सा थे. प्रभदीप सिद्धू उर्फ पब्बी, (जिसे 3 जून को पूछताछ में गिरफ्तार किया गया था) ने कहा कि उसने गोल्डी बराड़ के दो सहयोगियों को आश्रय दिया था, जो उसके साथ आए और उसके साथ रहे और उसने मूसेवाला के घर की रेकी करने में उनकी मदद की.

उन्होंने घर का दौरा भी किया है और सुरक्षाकर्मियों से बातचीत की है और कैमरों आदि की जांच की है. इनपुट के बाद, गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी मोनू डागर को प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया. पूछताछ के दौरान उसने गोल्डी बराड़ के निर्देश पर सोनीपत निवासी प्रियव्रत और अंकित नाम के दो शूटरों को व्यवस्थित करने की बात कबूल की. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि फतेहाबाद के रहने वाले पवन बिश्नोई और नसीब ने सादुल शहर से अपराध में इस्तेमाल की गई सफेद बोलेरो जीप खरीदी थी और बठिंडा निवासी केशव के माध्यम से शूटरों को सौंप दी थी और उन्हें ठिकाना भी मुहैया कराया था.

संदीप केकड़ा, (जिसे 6 जून को गिरफ्तार किया गया था) ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि सिरसा के निक्कू तख्त मल के साथ कलियांवाली का उसका भाई बिट्टू मूसवाला के हलचल की रेकी कर रहा था. उसने कहा कि 29 मई को उनके भाई बिट्टू ने उन्हें मोटरसाइकिल पर निक्कू के साथ जाने का काम सौंपा था, ताकि वह उनके प्रशंसक बनकर मूसेवाला के घर जा सकें.

उसने स्वीकार किया कि उसने निक्कू के मोबाइल फोन पर गायक के साथ सेल्फी ली और बाद में सचिन थापन को एक वीडियो कॉल करके उन्हें मूसेवाला के बारे में वास्तविक समय की जानकारी दी थी. अब तक की जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई और विक्रम बराड़ के निर्देश पर काम कर रहे थे, जो अब दुबई में हैं.