SmartPhone और Smart TV के बाद आई Smart Toilet Seat, एक आवाज से होगा इतना कुछ

इस खबर को शेयर करें

अमेरिका के लास वेगास में हो रहे CES 2024 में टेक कंपनियां अपने नए-नए आविष्कारों को दिखा रही हैं. LG ने दुनिया का पहला ट्रांसपेरेन्ट OLED TV पेश किया है, और हॉन्डा ने अपनी खास इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट भी इस प्रदर्शनी में लाया है. लेकिन, अगर आपको लगता है कि ये ही सबसे “रोचक” चीजें हैं, तो आप गलत सोच रहे हैं. कोहलर ने भी अपना नया PureWash E930 बिडेट टॉयलेट सीट पेश किया है, जो एलेक्सा और गूगल होम के साथ काम करता है. आइए इसके बारे में थोड़ा और जानें…

टेक्नोलॉजी लगातार हमारी जिंदगी को आसान बना रही है और हमें ज्यादा आराम दे रही है, यहां तक कि बाथरूम जैसी जगहों पर भी. याद है पिछले साल CES 2023 में हमने कोहलर के जबरदस्त “स्मार्ट” टॉयलेट के बारे में बात की थी, जिसकी कीमत $11,500 (9,54,772 रुपये) थी. इस बार, नया टॉयलेट दिखाने के बजाय, कंपनी ने PureWash E930 बिडेट टॉयलेट सीट पेश की है. ये ज्यादा किफायती ऑप्शन है, जो एलेक्सा और गूगल होम के साथ काम करता है. इससे वो लोग खुश हो सकते हैं, जो बिना मोटी रकम खर्च किए ऐसा ही आरामदायक अनुभव चाहते हैं.

मिलती हैं ये सुविधाएं

₹1 लाख से ज्यादा देकर अपना टॉयलेट बदलना थोड़ा ज्यादा लग सकता है. लेकिन कोहलर का ये PureWash E930 बिडेट टॉयलेट सीट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है! इस सीट में एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट की सुविधा है, जिससे आप अपनी आवाज से ही सीट गर्म करना, पानी का तापमान बदलना, स्प्रे का जोर कम-ज्यादा करना, और सुखाने वाली हवा या स्प्रे चालू कर सकते हैं.

इसके अलावा, अलग से रिमोट कंट्रोल या कोहलर कनेक्ट ऐप से भी इसे कंट्रोल कर सकते हैं और हां, इसमें खुद साफ होने के लिए UV लाइट के साथ स्टेनलेस स्टील का स्प्रे वाला एक डंडा भी है, और रात में रोशनी देने के लिए एक छोटी लाइट भी लगी है.

कीमत भी ज्यादा नहीं

ये सीट पहले तो बहुत महंगी थी, लगभग ₹1,72,500. लेकिन, अब कोहलर की वेबसाइट पर इसकी कीमत कम करके ₹1,02,300 कर दी गई है. अब ये अमेरिका में बिकने वाले ज्यादा महंगे Numi 2.0 टॉयलेट से ज्यादा किफायती विकल्प बन गई है.