Wipro CEO ने इस्तीफा देने के बाद स्टाफ को लिखा 4 पन्नों का ईमेल, खोल डाले कई राज

Wipro CEO wrote a 4-page email to staff after resigning, revealed many secrets
Wipro CEO wrote a 4-page email to staff after resigning, revealed many secrets
इस खबर को शेयर करें

Wipro की सबसे बड़ी खबर ये है कि कंपनी के CEO Thierry Delaporte ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने जाते वक्त कंपनी के कर्मचारियों को 4 पेज का ईमेल लिखा. ईमेल में उन्होंने बताया कि Wipro में उन्होंने जो लक्ष्य रखे थे वो पूरे हो चुके हैं और अब वो कंपनी की कमान Srini Pallia को सौंप रहे हैं. Delaporte का मानना है कि Wipro को अब क्लाइंट्स “ट्रांसफॉर्मेशन पार्टनर” के रूप में देखते हैं और कंपनी का भविष्य काफी अच्छा है.

क्या बोले Srini Pallia पर?

उन्होंने कहा कि मैं ये जिम्मेदारी अपने उत्तराधिकारी को सौंप रहा हूं, जिन्होंने किए गए बदलावों को और मजबूत बनाया है और अब हम जो भी निवेश किए हैं, उन्हें आगे बढ़ाएंगे. उन्होंने ये भी बताया कि पल्ली, जो उनकी ‘लीडिंग टीम के सबसे मजबूत सदस्यों में से एक हैं’ और विप्रो को सबसे अच्छे से जानते हैं, इस पद के लिए ‘सबसे उपयुक्त’ चुनाव हैं.

किए कई बड़े फैसले

Thierry Delaporte ने ईमेल में बताया, ‘मैंने अपनी टीम के साथ मिलकर पिछले बीस सालों में हमारी इंडस्ट्री में किसी भी कंपनी ने जितना बड़ा बदलाव किया है, उससे भी बड़ा और ज़्यादा ज़रूरी बदलाव करने की शुरुआत की. हमने कई बड़े और जोखिम भरे फैसले लिए और तब से बहुत तरक्की भी की है. नए मार्केट स्ट्रैटेजी से लेकर ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तेज़ी से काम करने के तरीके अपनाने तक, आसान प्रक्रियाएं बनाने से लेकर काम की गुणवत्ता बढ़ाने और ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने तक – विप्रो आज मजबूती, सम्मान और भरोसे की स्थिति में है.’

विप्रो के इतिहास में अब तक के दो सबसे बड़े अधिग्रहण

12 अधिग्रहणों के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, ‘इनमें से दो विप्रो के इतिहास में सबसे बड़े हैं – कैपको और राइजिंग’. आपके सभी के सहयोग और मेहनत से पिछले चार सालों में विप्रो की कमाई 35% बढ़ी है. साथ ही, पिछले चार सालों के मुनाफे (profit) की तुलना में इस बार 25% ज्यादा मुनाफा हुआ है. इस दौरान विप्रो के शेयर की कीमत भी ढाई गुना बढ़ गई है. ये सब आप सभी के लिए गर्व की बात है. अब परिवर्तन की मजबूत नींव बन चुकी है, और मेरा मुख्य लक्ष्य पूरा हो गया है.