Stock Market Crash: शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स 1000 अंक टूटा; न‍िफ्टी भी धड़ाम

Stock Market Crash: Outcry in the stock market, Sensex breaks 1000 points; Nifty also beats
Stock Market Crash: Outcry in the stock market, Sensex breaks 1000 points; Nifty also beats
इस खबर को शेयर करें

Stock Market Updates: ग्‍लोबल मार्केट से म‍िले खराब संकेतों से देश के घरेलू शेयर बाजार हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन लाल न‍िशान के साथ खुले. कारोबारी सत्र के अंत में शेयर बाजार भारी ग‍िरावट के साथ बंद हुआ. सेंसेक्‍स व निफ्टी दोनों में द‍िनभर ब‍िकवाली का माहौल चलता रहा और लाल न‍िशान के साथ कारोबार क‍िया. इससे पहले चार सत्र की ग‍िरावट के बाद गुरुवार को शेयर बाजार में तेजी आई थी.

सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी का लो लेवल
कारोबारी सत्र के अंत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 1016.84 अंक ग‍िरकर 54,303.44 प्‍वाइंट पर बंद हुआ. इसके अलावा 276.30 न‍िफ्टी ग‍िरकर 16,201.80 के स्‍तर पर पहुंच गया. शुक्रवार के कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्‍स ने 54,205.99 का लो लेवल छुआ. इसी तरह न‍िफ्टी भी 16,172.60 के स्‍तर तक गया.

ये रहे न‍िफ्टी के टॉप लूजर्स
न‍िफ्टी के टॉप लूजर्स में कोटक बैंक, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, ह‍िंडाल्‍को और र‍िलायंस रहे. टॉप गेनर्स में एश‍ियन पेंट, ग्रास‍िम, अपोलो हॉस्‍प‍िटल, नेस्‍ले इंड‍िया और टाटा कंज्‍यूमर प्रोडक्‍ट रहे.

सेंसेक्‍स के 6 शेयर में तेजी
कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स के 30 में से केवल 6 शेयर में तेजी देखी गई. ज‍िन शेयर में तेजी देखी गई उनमे एश‍ियन पेंट, नेस्‍ले इंड‍िया, डॉ रेड्डी, अल्‍ट्राटेक सीमेंट, डॉ. रेड्डी और एक्‍स‍िस बैंक रहे. इससे पहले शुक्रवार सुबह शेयर बाजार की शुरुआत भारी ग‍िरावट के साथ हुई.