दिल्ली में तेज हवाओं तो UP में आंधी का अलर्ट, पूर्वोत्तर में भारी बारिश मचा सकती है तबाही

इस खबर को शेयर करें

मौसम विभाग के मुताबिक, देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश, बर्फबारी, तेज हवाएं, आंधी और ओलावृष्टि देखने को मिली और अगल कुछ दिनों तक यही स्थिति बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज की गई.

उत्तर प्रदेश के नोएडा से लेकर लखनऊ तक तापमान में वृद्धि देखने को मिली. दिन में तेज धूप के बाद लोगों को राहत मिलने की उम्मीद कम दिख रही है. मौसम विभाग की अगर मानें तो पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में मध्यम से तीव्र बारिश बारिश देखने को मिली. उत्तराखंड में आज भी छिटपुट बारिश के साथ तीव से हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

वहीं, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में आज से 5 अप्रैल के दौरान छिटपुट गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना है.

ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में गरज और बिजली के साथ तेज हवा और बारिश होने की संभावना है. बिहार में ओलावृष्टि भी देखने को मिली.

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली.

राजधानी में अब सुबह के वक्त भी गर्मी बढ़ने लगी है. इस वजह से सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, दिल्ली के कुछ इलाकों न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा.