स्कूल में छात्र की गंदी शरारत! ‘Fart Spray’ लगाया, दुर्गंध से लोगों का बुरा हाल, 6 अस्पताल में भर्ती

Student's dirty prank in school! 'Fart Spray' applied, people in bad condition due to foul smell, 6 hospitalized
Student's dirty prank in school! 'Fart Spray' applied, people in bad condition due to foul smell, 6 hospitalized
इस खबर को शेयर करें

वाशिंगटन. अमेरिका में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक हाई स्कूल में एक छात्र ने ‘फार्ट स्प्रे’ (Fart Spray) लगा दिया. इसके बाद 6 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. कैनी क्रीक फायर एंड रेस्क्यू द्वारा शेयर किए गए एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार टेक्सास में कैनी क्रीक हाई स्कूल में ‘गैस की गंध’ की जांच के लिए फायर ऑफिसर्स और खतरनाक प्रतिक्रिया टीमों द्वारा तीन दिन बिताए जाने के बाद छात्र ने अपने गलत शरारत कबूल की.

कैनी क्रीक हाई स्कूल स्टाफ और कैनी पुलिस की कड़ी मेहनत के बाद एक छात्र ने हेंसगौक्ट फार्ट स्प्रे नामक एक अत्यधिक केंद्रित, शरारतपूर्ण, बदबूदार स्प्रे लाने की बात कबूल की. अधिकारियों ने कहा कि कैनी क्रीक हाई स्कूल में सभी छात्रों और कर्मचारियों की सेवा और सुरक्षा के लिए कैनी क्रीक फायर एंड रेस्क्यू को गर्व है.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार इस सप्ताह के शुरू में बुधवार को बदबूदार गंध का पता चला था, इसके बाद सभी छात्रों को तेजी से बाहर निकाला गया. आग और बचाव विभाग ने गैस का पता लगाने वाले उपकरणों के साथ पूरे स्कूल की इमारत की जांच की. हालांकि रिसाव या आग के कोई संकेत नहीं मिले. गंध के बावजूद छात्रों को अगले दिन क्लास में लौटने के लिए कहा गया. लेकिन उस दिन, छह छात्रों को कथित तौर पर गंध से गंभीर सिरदर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कम से कम आठ अन्य बीमार महसूस कर रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल को शेष सप्ताह के लिए कक्षाएं बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा. हालांकि अग्निशमन अधिकारियों ने इमारत में वायु गुणवत्ता की सुरक्षा की पुष्टि की थी. शुक्रवार को, एक छात्र ने आखिरकार एक फार्ट स्प्रे, एक गैग टॉय का उपयोग करने की बात कबूल की जो ‘असली पू और नकली उल्टी जैसी गंध पैदा करता है’. स्कूल प्रशासन का मानना है कि छात्र ने यह हरकत अकेले नहीं की है. कैनी क्रीक हाई स्कूल के प्रिंसिपल जेफ स्टिक्लर ने अभिभावकों से वादा किया कि स्कूल में इस तरह की हरकत दोबारा नहीं होगी.