प्‍यार में बुरी तरह बदनाम होते हैं ऐसे लोग, हाथ की यह रेखा बनती है वजह!

इस खबर को शेयर करें

Love Life by Palmistry: हर व्‍यक्ति की चाहत होती है कि उसे प्‍यार करने वाला जीवनसाथी मिले. लेकिन सभी की किस्‍मत इस मामले में साथ नहीं देती है. कई लोग जीवन के कई साल पार्टनर मिलने की तलाश में गुजार देते हैं, तो वहीं जिनको लव पार्टनर मिल जाता है उसके साथ जीवन बिताने के मामले में उन्‍हें नाकामी झेलनी पड़ती है. कई लोग ऐसे होते हैं, जिनका प्‍यार अधूरा रह जाता है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए जानते हैं कि हाथ की रेखाओं से कैसे अपनी लव लाइफ के बारे में जाना जा सकता है.

हस्‍तरेखा से जानें लव लाइफ

कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति और हस्‍तरेखा में शुक्र पर्वत की स्थिति से व्‍यक्ति की लव लाइफ, रोमांस, दांपत्‍य जीवन के बारे में जाना जाता है. इसके अलावा भी कुछ अन्‍य रेखाएं, निशान भी होते हैं जो लव लाइफ-मैरिड लाइफ के बारे में बताते हैं. हथेली में शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे होता है.

– यदि जातक के हाथ में शुक्र पर्वत अच्‍छी तरह विकसित हो तो वह जातक प्रेम में सफलता पाता है. साथ ही उसका जीवन रोमांस से भरपूर होता है.

– यदि जातक का शुक्र पर्वत जरूरत से ज्‍यादा उठा हुआ हो तो ऐसा व्‍यक्ति अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाता है और गलत काम कर बैठता है.

– यदि शुक्र पर्वत दबा हुआ हो तो ऐसे लोग जीवन में दुख झेलते हैं और कई तरह के अभावों में जीते हैं.

– यदि व्‍यक्ति की मस्तिष्क रेखा संतुलित न हो तो वह प्रेम में बदनाम झेलता है. रेखाओं की स्थिति में गड़बड़ी उसे वासना में अंधा कर देती है और वह अनैतिक कार्य करने लगता है.

– यदि शुक्र पर्वत आदर्श स्थिति में हो तो जातक खूब आकर्षक, तेजस्‍वी, निष्‍ठावान और कलात्‍मक होते हैं. लोग इनकी ओर आकर्षित हुए बिना नहीं रह पाते हैं.

– यदि शुक्र पर्वत का झुकाव मंगल पर्वत की ओर हो तो ऐसा व्यक्ति प्रेम के मामलों में बहुत निर्मम हो जाता है, वह प्‍यार पाने के लिए किसी भी हद तक चला जाता है.

– जिन लोगों के हाथ में शुक्र पर्वत विकसित हो लेकिन हथेली खुरदुरी हो, वे लोग भोग-विलास का जीवन जीने को ही प्राथमिकता देते हैं. इस चक्‍कर में वे जीवन के कई सुख खो देते हैं.

– जबकि विकसित शुक्र पर्वत के साथ मुलायम और चिकनी हथेली का होना व्‍यक्ति को सारे सुख मिलने का संकेत देता है. ऐसे लोग सफल प्रेमी और बहुत अच्‍छे कवि साबित होते हैं. वे अपने जीवन में सारे सुख पाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)