हिमाचल में महिला की संदिग्ध मौत, भाई बोला-जीजा के हैं अवैध संबंध, फौजी पति-ससुर गिरफ्तार

Suspicious death of woman in Himachal, brother said - brother-in-law has illicit relations, military husband-father-in-law arrested
Suspicious death of woman in Himachal, brother said - brother-in-law has illicit relations, military husband-father-in-law arrested
इस खबर को शेयर करें

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिन्द्रनगर के द्राहल में 34 वर्षीय महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला ने फंदा लगाकर अपनी दी है. घटना सात अप्रैल की है. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. जानकारी के अनुसार, घटना के बाद मायका पक्ष ने बेटी के ससुराल पहुंचकर खूब हंगामा किया. मायका पक्ष ने उनकी बेटी को प्रताड़ित करने और उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के संगीन आरोप भी लगाए. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंकर मायका पक्ष को शांत करवाया और शव को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरू की.

मौके पर मायका पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने सास-ससुर और सैनिक पति को भी हिरासत में लिया था. सोमवार को पुलिस ने आरोपी पति और ससुर को गिरफ्तार कर तीन दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया है. मृतक महिला का पोस्टमार्टम कराने के बाद सोमवार दोपहर बाद पुलिस के पहरे में अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस के अनुसार, जोगिंद्रनगर के द्राहल पंचायत की 34 वर्षीय अर्पणा का शव घर पर मिला था. सगनेहड़ पंचायत के सरोहली गांव स्थित मायका पक्ष को घटना का पता चला तो उन्होंने बेटी के सुसराल में उनकी बेटी को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए.मायका पक्ष के मुताबिक अर्पणा का पति उसे पिछले 4 साल से प्रताड़ित कर रहा था.

मायके पक्ष का आरोप है कि जब भी महिला पति संजीव कुमार सेना से घर छुटटी पर आता था तो उसके साथ मारपीट करता था. अपर्णा के भाई अंशुल और बहन कबू ने आरोप लगाते हुए बताया कि उनके जीजा के किसी और महिला के साथ अवैध संबध थे. इसी कारण उनकी बहन के साथ पिछले कई साल से उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. उन्होने न्याय ही गुहार लगाते हुए ससुराल पक्ष के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग उठाई है. बता दें कि अर्पणा देवी की 6 और 11 साल की दो बेटियां है.