BJP से टिकट कटने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी की पहली प्रतिक्रिया, शेयर की ये तस्वीर

इस खबर को शेयर करें

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को उत्तर प्रदेश के 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की. पार्टी ने जहां पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी के बेटे और पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. इसके अलावा बीजेपी ने बदायूं से पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री डॉक्टर संघमित्रा मौर्य का टिकट भी काट दिया है.

टिकट नहीं मिलने के बाद संघमित्रा मौर्य के पहली प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया के एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘बृज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्गविजय सिंह शाक्य को लोकसभा क्षेत्र बदायूं से प्रत्याशी बनाए जाने की ढेर सारी शुभकामनाएं एवं बधाई.’ उन्होंने अपने इस पोस्ट के दौरान बीजेपी प्रत्याशी दुर्गविजय सिंह शाक्य के साथ तस्वीर भी शेयर की है.

इन्हें मिला मौका
भाजपा की सूची के मुताबिक सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से रामानंद सागर कृत धारावाहिक रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, गाजियाबाद से विधायक व पूर्व मंत्री अतुल गर्ग, अलीगढ़ से मौजूदा सांसद सतीश गौतम, हाथरस (आरक्षित) से अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के विधायक अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्गविजय सिंह शाक्य, बरेली से पूर्व मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, सुलतानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी, बाराबंकी (आरक्षित) राजरानी रावत और बहराइच (आरक्षित) से डॉक्टर अरविंद गौड़ को उम्मीदवार बनाया गया है.

भाजपा के 51 उम्मीदवारों की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की पांच सीट पर महिला उम्मीदवारों को मौका मिला; वहीं इस बार 13 सीट में दो सीट पर महिला उम्मीदवारों को उतारा गया है. भाजपा ने पहली सूची में चार नये चेहरों को मौका दिया जिनमें श्रावस्ती से विधान परिषद सदस्य साकेत मिश्र, नगीना (अजा) से ओम कुमार, आंबेडकरनगर से रितेश पांडेय और जौनपुर से कृपाशंकर सिंह लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किये गये थे.