भारी डिमांड के चलते रोक नहीं पड़ी ola electric scooter की बिक्री, निराश हुए लोग

Sales of ola electric scooter did not stop due to heavy demand, people were disappointed
Sales of ola electric scooter did not stop due to heavy demand, people were disappointed
Share this news

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की प्रमुख कैब प्रदाता कंपनी Ola ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और S1 Pro को 15 अगस्त को अनवील किया था। कंपनी ने एस1 की कीमत 99,999 रुपये रखी है, जबकि एस1 प्रो की कीमत 1,29,999 रुपये है। उपरोक्त कीमतें एक्स-शोरूम हैं, जिसमें केवल FAME II सब्सिडी शामिल की गई है। नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 सितंबर को बिक्री के लिए जाएगा। आपको बता दें हाल ही में कंपनी के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने यह पुष्टि की थी, कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कपनी ने 2 दिनों के भीतर कंपनी 1,100 करोड़ रुपये की यूनिट्स बेची हैं।

जानकारी के लिए बता दें, ई-स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर में शुरू होगी। इसकी पहली खेप देश में पहले ही बिक चुकी है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पुष्टि की कि इसको खरीदने के लिए नई विंडो 1 नवंबर, 2021 को फिर से खुलेगी। हालांकि, ग्राहक अभी भी इसको 499 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक कर सकते हैं। पॉवर के लिए, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक ‘हाइपरड्राइव मोटर’ का उपयोग करती है जो 8.5kW की दावा की गई पॉवर देती है। S1 वेरिएंट 33.6 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है। यह 2.98kWh बैटरी पैक के साथ आता है और इसमें दो राइडिंग मोड – नॉर्मल और स्पोर्ट मिलते हैं।

वहीं, ओला एस1 प्रो 3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ता है और 115 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति प्रदान करता है। इसमें 3.97kWh का बैटरी पैक है और इसमें तीन राइडिंग मोड हैं – नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिये गए हैं। टॉप-एंड S1 Pro को 10 कलर ऑप्शन और तीन अतिरिक्त फीचर्स – हिल होल्ड सिस्टम क्रूज़ कंट्रोल और वॉयस असिस्टेंट में के साथ खरीदा जा सकता है।

दोनों वेरिएंट सिंगल साइडेड सस्पेंशन और डिस्क ब्रेक से लैस हैं। नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 110/70-R12 MRF फ्रंट और रियर टायरों पर चलता है। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक बड़ा टीएफटी डिस्प्ले, एक रिवर्स मोड और एक प्रॉक्सिमिटी अनलॉक शामिल हैं। ओला एस1 और एस1 प्रो पोर्टेबल होम चार्जर के साथ आते हैं जो क्रमशः 4.48 घंटे और 6.30 घंटे में चार्ज होते हैं। कंपनी 400 शहरों में 1 लाख स्थानों के साथ ‘ओला हाइपरचार्जर नेटवर्क’ विकसित करने पर काम कर रही है। इससे ग्राहक अपने ई-स्कूटर को 18 मिनट में 75 किमी तक चार्ज कर सकेंगे।