‘Cancer को धन्यवाद, उसने मुझे चुना’, न्यूज एंकर ने Live TV पर बताई अपनी बीमारी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। अमेरिकी टीवी एंकर सारा सिडनर ने बहादुरी के साथ दुनिया को अपनी कैंसर की बीमारी के बारे में बताया है. वो स्टेज 3 कैंसर से जूझ रही हैं. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 51 साल की सिडनर ने बताया कि उनकी कीमियोथेरेपी का दूसरा महीना चल रहा है और उनका रेडिएशन ट्रीटमेंट होगा. साथ ही डबल मेस्टेटोमी होगी.

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर शेयर वीडियो में सिडनर लाइव टीवी में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देती हैं. वो बताती हैं कि आठ में से एक महिला स्तन के कैंसर का शिकार होती है.

उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि उनका लाइफस्टाइल अच्छा है और परिवार में भी कभी किसी को ये बीमारी नहीं हुई, फिर भी उन्हें हो गई. उन्होंने कहा, ‘मैं अपने फ्रेंड ग्रुप के आठ लोगों में से एक हूं. मैं अपने जीवन में एक भी दिन बीमार नहीं हुई.

सिडनर के वीडियो के सामने आने के बाद महिलाओं में अपनी सेहत को लेकर चिंता बढ़ गई है. खासतौर पर अश्वेत महिलाओं में, जिनकी श्वेत महिलाओं के मुकाबले स्तन कैंसर से मौत का खतरा 40 फीसदी अधिक होता है.

वो कहती हैं, ‘तो मेरी सभी बहनों, अश्वेत और श्वेत और ब्राउन, कृपया भगवान के लिए, हर साल अपना मैमोग्राम कराएं. अपना सेल्फ-एग्जाम करें, इसके होने से पहले इसे पकड़ने का प्रयास करें. मुझे चुनने के लिए मैंने कैंसर को धन्यवाद दिया है.

मैंने जान लिया है कि चाहे हम जीवन में किसी भी नरक से गुजर रहे हों, मैं अब भी इस जिंदगी से पागलों की तरह प्यार करती हूं.’

अपने आंसुओं को रोकते हुए वो आगे कहती हैं, ‘बस जीवित रहना, मेरे लिए अब ये वास्तव में अलग है. मैं ज्यादा खुश हूं क्योंकि मैं उन मूर्खता वाली छोटी-छोटी बातों पर ध्यान नहीं देती, जो मुझे परेशान किया करती थीं.’

सिडनर की हिम्मत की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. वो अमेरिका के फ्लोरिडा में पली बढ़ी हैं. उनके पिता अफ्रीकी-अमेरिकी और मां ब्रिटिश हैं. वो सीएनएन न्यूज सेंट्रल की को-होस्ट हैं. साथ ही महिलाओं की सेहत पर अपनी बात रखती हैं.