दर्दनाक मौत से दहल उठा इलाका, रिक्शा वाले का ऐसा हाल देख…

The area was shaken by the painful death, seeing such a condition of the rickshaw...
The area was shaken by the painful death, seeing such a condition of the rickshaw...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ से एक दिल को दहलाने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां के जानकीपुरम में एक रिक्शेवाले की लाश मिली है। सड़क पर पानी के बीच मिली लाश के गले में बिजली के तार का फंदा लगा हुआ था। गरीब रिक्शेवाले के हाथों में 50 रुपए का नोट था और रिक्शे पर फटे कपड़े। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस अफसरों का कहना है कि बारिश के बीच तार टूटकर गिरने से मौत हो सकती है। पुलिस हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि शव से आधे कपड़े उतरे हुए थे। इसलिए ऐसा संभव है कि किसी ने लूटपाट के लिए हत्या कर दी होगी।

जानकीपुरम इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि गुरुवार को हुई बारिश के चलते जानकीपुरम सेक्टर-I में आकांक्षा चौराहे से जानकीपुरम थाना की तरफ आने वाले रास्ते पर जलभराव हो गया था। शुक्रवार को थोड़ा पानी निकला तो सड़क पर एक अज्ञात रिक्शा चालक का शव पड़ा मिला। उसकी उम्र करीब 50 साल थी।उसके शरीर पर नीली धारीदार टी-शर्ट और नीले रंग का अंडरवियर था। मृतक के पास उसका रिक्शा भी खड़ा था। मृतक के गले में तार का फंदा फंसा था। इससे लग रहा था कि तार में करंट होने और गले में फंसने से अधेड़ पानी में गिरा और उठ ही नहीं सका। हालांकि उसके हाथ में 50 रुपए होने और गले में तार का फंदा होने से हत्या के भी बिंदु पर पड़ताल की जा रही है। मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और शिनाख्त के आधार पर मिलने वाले साक्ष्यों के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।