पिता की एक्सीडेंट मौत के 3 दिन बाद हुई बेटी की शादी, ‘आशीर्वाद’ देने पहुंचा बाज

इस खबर को शेयर करें

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया. जिस पिता की 3 दिन पहले एक्सीडेंट में मौत हो गई, उसकी बेटी की शादी में एक बाज पक्षी जा पहुंचा. हैरानी की बात यह है कि घर में शादी की सभी रस्मों में भी शामिल रहा और शादी की पंगत में बैठकर भी बाज ने खाना खाया.

दरअसल, जिले के रंजरा गांव में रहने वाले जालम सिंह लोधी की बेटी इमरती की शादी 21 अप्रैल को तय थी. इससे तीन दिन पहले 18 तारीख को एक सड़क दुर्घटना में पिता जालम की मृत्यु हो गई. इसके बाद गांव के लोगों ने बेटी की शादी मंदिर से करने का फैसला लिया.

शादी की तैयारियों के बीच ही एक दिन अचानक बाज पक्षी उड़कर आया और घर के आंगन में आकर बैठ गया. काफी देर तक लोगों ने बाज को भगाने का प्रयास किया, लेकिन उड़ा नहीं. फिर दुल्हन बनने जा रही इमरती की मां नौनीबाई ने पक्षी को दूध पिलाया. इसके बाद तो पक्षी घरवालों से पूरी तरह हिल-मिल गया. देखें Video:-

यही नहीं, घरवाले जब शादी के लिए मंदिर की ओर निकले तो उनके कंधों पर बैठकर बाज भी निकल पड़ा. शादी की रस्मों के बीच बाज हर पल मौजूद रहा. बारातियों के संग पंगत में कुर्सी पर बैठकर पक्षी ने खाना भी खाया. इसके बाद स्टेज पर वरमाला के समय दुल्हन के सिर पर जाकर बैठ गया.

घर के लोगों का मानना था कि मृत्यु के बाद दिवंगत पिता बाज पक्षी के रूप में आए और अपनी बिटिया को आशीर्वाद दिया.