दूध की बोतल ने ले ली मासूम की जान, बुझ गया घर का इकलौता चिराग, जानिए पूरा मामला

इस खबर को शेयर करें

कासगंज: उत्तर प्रदेश के जिले कासगंज पटियाली के सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के ग्राम विजय नगर से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बच्चे की दूध पीते समय बोतल की निपल गले में फंसने से मौत हो गई। मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। जानकारी के मुताबिक शहर के सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के ग्राम विजय नगर निवासी चरन सिंह का पुत्र रोहित जो डेढ़ साल का था। गुरुवार की देर शाम बोतल से दूध पी रहा था। दूध पीते समय किसी तरह से निपल बोतल से निकलकर उसके गले में फंसी रह गई। जिसकी वजह से मासूम का दम घुटना लगा और उसने हिचकियां लेना शुरू कर दिया।

हिचकियां सुनर दौड़कर आए परिजन
मासूम की हिचकियां सुनकर परिजन दौड़कर उसके पास पहुंचे और उसका मुंह खुलवाकर देखा तो गले में निपल फंसी देखकर दंग रह गए। उसके गले से निपल निकालने के लिए परिजनों ने काफी कोशिश की लेकिन असफल रहे।

निपल अंदर के बजाय और अंदर चली गई
परिजनों की कोशिश करते समय निपल बाहर निकलने के बजाय और अंदर चली गई। इसके बाद परिजन उसे चिकित्सक के पास ले गए। इसी दौरान उसकी मौत हो गई। मासूम की मौत खबर सुनते ही परिजनों को चीत्कार कर उठे और जोर जोर से रोने लगे। मासूम की मौत की जानकारी मिलने पर आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। परिजनों ने मासूम का अंतिम संस्कार कर दिया है।

बोतल से बच्चे को दूध पिलाना ठीक नहीं
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. विकास भारती का कहना है कि बोतल से बच्चे को दूध पिलाना उसकी सेहत के लिए ठीक नहीं रहता. अक्सर कई लोग बच्चे के मुंह में खाली बोतल लगी छोड़ देते हैं, जोकि बच्चे की सेहत के लिए हांनिकारक साबित होती है और इससे खतरा भी बना रहता है।

तीन बेटियों के बाद एक था बेटा
मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। डेढ़ साल का मासूम रोहित अपने घर का चिराग था। तीन पुत्रियों बाद चरन सिंह के घर पर एक पुत्र हुआ था। इकलौते चिराग के इस तरह से बुझ जाने से परिजन को काफी सदमा लगा है। उसकी मां सोनवती का तो रो रोकर बुरा हाल है। इस घटना के बाद बच्चे के घर में कोहराम मचा हुआ है।