टेंट में रहकर करोड़पति बन गया लड़का, महज 13 साल की उम्र में बना डाला ये ‘महारिकॉर्ड’

The boy became a millionaire by living in a tent, made this 'great record' at the age of just 13.
The boy became a millionaire by living in a tent, made this 'great record' at the age of just 13.
इस खबर को शेयर करें

Boy Collected Rs 7 crore: कुछ लोगों को मुलायम गद्देदार बिस्तर पर भी नींद नहीं आती है लेकिन एक 13 साल के लड़के ने 3 साल टेंट के अंदर सो कर गुजार दिया. इसके साथ ही इस छोटे से लड़के ने अपने नाम एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. यूके (UK) के इस बच्चे का नाम मैक्स वूसी है जिसने कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए फंड इकट्ठा करने की ठानी है. 13 साल की छोटी उम्र में मैक्स वूसी ने 3 साल टेंट में रहकर करीब 7 करोड़ 60 लाख रुपये इकट्ठा किए और सारे पैसों को एक संस्था को दान कर दिया. इस संस्था का नाम डिवान हॉपाइस संस्था है जो कैंसर के मरीजों के लिए काम करती है.

क्या है पूरा मामला?
मैक्स वूसी के टेंट में जीवन बिताने का किस्सा बहुत अनोखा है. कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की वजह से मैक्स वूसी ने अपने दोस्त को खो दिया था जिसके बाद उसने प्रण लिया कि वह कैंसर से पीड़ित मरीजों की मदद करेगा. एक कैंपन के तहत मैक्स ने टेंट के अंदर रात गुजारना शुरू किया. इसके बाद उसने घर में रहना बंद कर दिया और इस तरह उसने 3 साल का लंबा समय टेंट में ही बता दिया. मैक्स के घर के बाहर लगे टेंट को देखकर लोग उसे ‘द बॉय इन टेंट’ कहने लगे हैं. मैक्स ने महज 13 साल की उम्र में 7 करोड़ 60 लाख इकट्ठा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. मैक्स के इस रिकॉर्ड को गिनीज बुक में भी दर्ज किया गया है.

500 मरीजों का हो सकता है इलाज
मैक्स ने अपने इस कारनामे से इतना पैसा इकट्ठा कर लिया है कि इससे करीब 500 कैंसर मरीजों का इलाज हो सकता है. वर्ल्ड रिकॉर्डधारी मैक्स ने साल 2020 से टेंट में रहना शुरू किया था. खबर है कि साल 2023 के अप्रैल महीने तक ही मैक्स टेंट में रहेगा. मैक्स के दोस्त की मौत पैसे की कमी की वजह से हुई थी, दोस्ती कि इस भावना ने अब न जाने कितने कैंसर मरीजों का इलाज आसान कर दिया है.