सुहागरात में पति की हरकत पर दूसरे दिन ही घर लौट आई दुल्हन, पुलिस से बोली…

इस खबर को शेयर करें

मुरादाबाद। Girl Married Forcibly in Moradabad : मुरादाबाद के पाकबड़ा की रहने वाली एक युवती अपनी पसंद से शादी करना चाहती थी लेकिन, परिवार वालों ने जबरन उसकी शादी करा दी। युवती विदा होकर ससुराल पहुंच गई। लेकिन, वहां सुहागरात में पति की हरकत पर वह दूसरे दिन ही अपने मायके आ गई। मायके वालों ने युवती को कमरे में कैद कर दिया। किसी तरह युवती कैद से मुक्त हुई और सीधे पुलिस के पास पहुंच गई।

वहां युवती ने बताया कि परिवार वालों ने उसकी जबरन शादी कराई है, जबकि वह बालिग है। इसके साथ ही उसने सुहागरात में हुई घटना के बारे में भी बताया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने पति और मायके वालों समेत 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला मुरादाबाद जनपद के पाकबड़ा के एक गांव से संबंधित है।

गांव की युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह अपनी मर्जी से शादी करना चाहती थी। बालिग है, इसलिए कोई बाधा नहीं डाल सकता है। स्वजन उसकी पसंद से शादी नहीं करना चाहते हैं। विरोध करने बाद भी स्वजन ने उसकी शादी मझोला थाना क्षेत्र के लकड़ी फाजलपुर निवासी युवक से कर दी। सात मई को युवक रिश्तेदारों को साथ बरात लेकर आया था। बारात आने पर युवती ने सूचना देकर पुलिस को बुला लिया था।

पुलिस स्वजन को समझा बुझाकर चली गयी थी। इसके बाद स्वजन ने युवती की ज़बरन सुल्तान नाम के युवक से शादी करा दी। युवती को पति के साथ विदा कर दिया। युवती ने कहा कि पति ने कुछ नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। अगले दिन युवती घर आ गयी। युवती को कमरे में कैद कर दिया। उसके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी। पांच जून को सुल्तान अपनी पत्नी को लेने गांव पहुंचा।

पति पेट्रोल डलवाने के लिए पंप पर रुका, तभी युवती बाइक से कूदकर भाग निकली। मामले में युवती की तहरीर पर पति सुल्तान के अलावा नजाकत हुसैन, सलमान, लादेन, शाहिद, शाहबुद्दीन, आबिद, सुब्हान, सद्दाम, दिलशाद, राजा, नाजिम, और मुहम्मद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि जबरन शादी कराना कानूनी अपराध है। इस पूरे प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।