बच्चे को थी सर्दी-खांसी, डॉक्टर ने दवा के पर्चे पर लिखा- बेटा आइसक्रीम खाओ और वीडियो गेम देखो!

The child had cold and cough, the doctor wrote on the medicine prescription - Son, eat ice cream and watch video games!
The child had cold and cough, the doctor wrote on the medicine prescription - Son, eat ice cream and watch video games!
इस खबर को शेयर करें

Doctor Prescribed Ice Cream-Video Games to Child: जब भी हम बीमार होते हैं, तो सबसे पहले डॉक्टर के पास जाकर इसका इलाज कराते हैं. जब बात बच्चों की हो, तो माता-पिता डॉक्टर की सलाह को कुछ ज्यादा ही गंभीरता से लेते हैं. हालांकि ब्राज़ील के एक डॉक्टर ने सर्दी-खांसी की शिकायत लेकर आए एक बच्चे को जो सलाह दी, वो इतनी कमाल की थी कि पैरेंट्स का माथा चकरा गया. घटना 18 मई की है, जब 37 साल की ओसास्को अपने 9 साल के बच्चे को चेकअप के लिए सरकारी अस्पताल में ले गईं. वो साओ पाउलो में रहती हैं और बच्चे को हो रही उल्टी और बुखार को लेकर परेशान थीं. उन्होंने डॉक्टर को बच्चे से जुड़े सारे लक्षण बताने लगीं और उसके गले का चेकअप करने की भी रिक्वेस्ट की. फिर उनके साथ जो हुआ, वो सुनकर आप भी या तो हंस पड़ेंगे या फिर समझेंगे कि ये कोई मज़ाक है.

गले में सूजन और बुखार की अजीब दवाएं
बच्चे की मां के मुताबिक डॉक्टर ने ठीक तरह से बच्चे का चेकअप भी नहीं किया और उसके लिए दवाओं का पर्चा लिखना शुरू कर दिया. न तो उन्होंने उसके गले का चेअप किया, न ही छाती का या कुछ और. इसकी जगह पर उसने बच्चे से पूछा कि उसे कौन सी आइसक्रीम पसंद है? बच्चे के बताते ही डॉक्टर ने पर्चे पर कुछ दवाओं के साथ आइस्क्रीम और रोज़ाना मोबाइल वीडियो गेम खेलने का प्रेस्क्रिप्शन लिखा. बच्चे की मां की नज़र भी इस पर नहीं गई थी, जब तक कि उसकी बहन ने ये लाइनें नहीं दिखाईं. इसके बाद तो दोनों बहनों ने पर्चा फेसबुक पर डाल दिया और ये देखते ही देखते वायरल हो गया.

मज़ाक पड़ गया नौकरी पर भारी
इस पर्चे को देखते ही लोगों ने तररह-तरह के रिएक्शन देने शुरू कर दिए. कुछ लोगों ने कहा कि सर्दी-खांसी में ऐसा प्रेस्क्रिप्शन कौन लिखता है? वहीं कुछ लोगों का कहना था कि इस तरह से डॉक्टर अपने मरीज़ों से एक मानवीय रिश्ता बनाने की कोशिश करते हैं. हालांकि इस एक पर्चे की वजह से अब डॉक्टर की नौकरी जा चुकी है. वहीं बच्चे की मां का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि इस घटना के बाद शहर में मेडिकल केयर की स्थिति बेहतर होगी.