शादी में स्‍टेज पर चढ़कर प्रेमी ने भर दी दुल्‍हन की मांग, फिर जो हुआ वो सबके जानने लायक है

इस खबर को शेयर करें

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) के एक गांव में एक शादी समारोह (Marriage Ceremony) के दौरान ऐसा वाकया हुआ जिसे देखने वाले सन्न रह गए. सैकड़ों लोगों के सामने वरमाला के स्टेज पर प्रेमी ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया. घरातियों-बरातियों का गुस्‍सा भड़के लगा कि तभी किसी ने डॉयल-112 पर फोन कर पुलिस बुला ली. मौके पर पहुंची पुलिस के सामने देर रात तक पंचायत चली. आखिरकार ग्राम प्रधान और गांव के बड़े-बुजुर्गों के हस्‍तक्षेप से मामला सुलझा. इसके बाद दूल्हा, दुल्हन को विदा कराकर अपने घर ले गया.

मामला गोरखपुर के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्रका है. दरअसल गांव का युवक और उसी गांव की युवती एक दूसरे से प्रेम करते थे. कुछ माह पहले प्रेमी युवक बाहर कमाने चला गया. इस बीच परिजनों ने युवती की शादी तय कर दी. प्रेमी युवक ने जब युवती की शादी की बात सुनी तो वह दो दिन पहले गांव आ गया. हालांकि शादी की तारीख तय होने की वजह से एक दिसंबर को लड़की की बारात आयी थी. दूल्हा व दुल्हन वरमाला के स्टेज पर थे. इसी बीच अचानक प्रेमी ने स्टेज पर चढ़कर दुल्हन के मांग में सिंदूर भर दिया. इसके बाद युवक व दुल्हन एक दूसरे के गले मिल गए. यह देख वहां मौजूद दूल्हा समेत सभी लोग अवाक रह गए.

मामला बिगड़ता देख लड़की के परिजनों ने 112 नंबर पर सूचना दी. इसी बीच दूल्हा और दुल्हन के परिजनों के बीच मामला गरम हो गया. उधर प्रेमी और दुल्हन एक दूसरे के साथ रहने की जिद करने लगे. मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही प्रेमी के प्यार का बुखार उतर गया. वह अपने घर चला गया. इस बीच लड़की और दूल्हा पक्ष के सम्भ्रान्त लोगों ने मामले को सुलझाया और शादी हुई. गुरुवार को दुल्हन विदा हुई.