हिमाचल में 13 को साफ हो जाएगी प्रत्‍याशियों की तस्‍वीर, दिलचस्प होगा मुकाबला

इस खबर को शेयर करें

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव का दौर चल रहा है। 13 अक्‍टूबर को प्रत्‍याशियों की तस्‍वीर साफ हो जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी डाक्‍टर निपुण जिंदल ने बताया फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं, जिसमें से एक कवरिंग प्रत्याशी है। नामांकन पत्रों की जांच 11 अक्टूबर को होगी। जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 13 अक्टूबर है।

इन उम्मीदवारों ने भरा है नामांकन

फतेहपुर उपचुनाव के लिए वीरवार को पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें एक प्रत्याशी ने बतौर कवरिंग प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है। अशोक कुमार सोमल ने बतौर निर्दलीय, राजन सुशांत निर्दलीय, भवानी सिंह पठानिया ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तथा जीत कुमार ने कवरिंग प्रत्याशी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तथा पंकज कुमार ने हिमाचल जन क्रांति पार्टी से नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन के अंतिम दिन यानि शुक्रवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। जिसमें बलदेव ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी तथा प्रेम चंद ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। कुल सात प्रत्याशी अब मैदान में हैं और 11 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 13 अक्टूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें
फतेहपुर विधानसभा में तिकोना मुकाबला होने की उम्मीद

उपचुनाव को लेकर सियासत गरमा गई है। भाजपा की तरफ से बलदेव ठाकुर तो कांग्रेस की तरफ से भवानी पठानिया के बीच कड़ा मुकाबले होने की उम्मीद है। बलदेव ठाकुर पहले दो चुनाव लड़ चुके हैं जबकि भवानी पठानिया का यह पहला चुनाव है। जबकि भाजपा के पूर्व मंत्री व सांसद रहे डाक्‍टर राजन सुशांत भी मैदान में हैं। ऐसे में इस बार फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव का यह मुकाबला तिकोना होने की ज्यादा उम्मीद है। बलदेव ठाकुर भी भाजपा के मंडल अध्यक्ष रह चुके हैं तो वह उस वक्त मंडल अध्यक्ष थे, जब डाक्‍टर सुशांत क्षेत्र से विधायक थे। ऐसे में दोनों ही एक दूसरे के मेरिट व डीमेरिट जानते हैं। जबकि भवानी के साथ युवा शक्ति व पिता के स्नेहियों का साथ है। ऐसे में फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव रौचक होगा।